scriptसीएम की यह घोषणा भी नहीं होगी पूरी, जिलेवासियों की उम्मीदों पर फिरा पानी | CM's announcement will be incomplete | Patrika News

सीएम की यह घोषणा भी नहीं होगी पूरी, जिलेवासियों की उम्मीदों पर फिरा पानी

locationकटनीPublished: Jun 13, 2018 11:28:45 am

Submitted by:

dharmendra pandey

12 नवंबर को विकास यात्रा पर कटनी आए मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा

mp vidhansabha election:

mp vidhansabha election:

कटनी. पॉलीटेक्निक कॉलेज से पार्ट टाइम कोर्स की पढ़ाई करने का सपना देख रहे नौकरी पेशा, व्यापार, बेरोजगार व किसी दूसरे कार्यों से जुड़े लोगों की उम्मीदें पूरी नहीं होगी। क्योंकि कोर्स के संचालन को लेकर अब तक कोई कार्य योजना नहीं बनी है। ना ही कॉलेज प्रबंधन को शासन व तकनीकी शिक्षा कौशल एवं विकास विभाग से कोई पत्राचार हुआ है। जिसके चलते कॉलेज में कोर्स संचालन को लेकर संशय बना हुआ है।
जानकारी के मुताबिक 12 नवंबर 2017 को विकास यात्रा पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कटनी आए थे। समय निकालकर लोग पार्ट टाइम कोर्स की पढ़ाई कर डिग्री ले सके। ताकि यह डिग्री नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के प्रमोशन व बेरोजगारों को रोजगार मिलने के काम आ सके, इसके लिए उन्होंने पॉलीटेक्निक कॉलेज में कोर्स शुरू कराने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा को हुए लगभग 7 माह का समय बीत गया है। इस बीच कोर्स शुरू कराने को लेकर सरकार व तकनीकी विभाग द्वारा कोई रूपरेखा तैयार नहीं की। जबकि जुलाई माह से पॉलीटेक्निक कॉलेज में नया शिक्षण सत्र भी शुरू हो रहा है। ऐसे में पार्ट टाइम कोर्स की डिग्री लेने की आस लगाए बैठे लोगों को मायूस होना पड़ेगा।

इनका कहना है
कॉलेज में पार्ट टाइम कोर्स शुरू कराने को लेकर कोई पत्र शासन व तकनीकी शिक्षा विभाग से नहीं मिला है। पत्र मिलने के बाद ही कार्ययोजना पर कार्य शुरू होगा।
डॉ. एमएससी उज्जीर, प्राचार्य, पॉलिटेक्निक कॉलेज।
……………………………

इधर,
ट्रक से टकराए बाइक सवार, तीन घायल
कैमोर के तिलक चौक मोड़ पर हुआ हादसा
कटनी. थाना क्षेत्र कैमोर के अंतर्गत आने वाले तिलक चौक के पास सोमवार सुबह 11.30बजे ट्रक व बाइक के बीच भिडं़त हो गई। बाइक में सवार तीन लोग घायल हो गए। तीनों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विजयराघवगढ़ ले जाया गया।
थाना प्रभारी कैमोर राजेश तिवारी ने बताया कि नरेंद्र बागरी, भूपेंद्र बागरी व केशलाल बागरी रिश्तेदारी में खलवारा आए थे। सोमवार सुबह तीनों लोग एक ही बाइक में सवार होकर नन्हवारा जा रहे थे। दूसरी ओर झुकेही तरफ से एक ट्रक आ रहा था। तिलक चौक पुलिया के पास बाइक सवार ट्रक से जा भिड़े। तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटनास्थल पर पहुंचे लोगों द्वारा उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विजयराघवगढ़ ले जाया गया। इनमें से केशलाल बागरी की हालत गंभीर होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने एंबुलेंस 108 से जिला अस्पताल के लिए रैफर किया। जबकि नरेंद्र बागरी व भूपेंद्र बागरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ही भर्ती कर इलाज शुरू किया। इधर, घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा बनाया। प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया।
…………………………………….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो