scriptसीवरेज कार्य में लेटलतीफी पर सीएम ने मांगी रिपोर्ट, नगर निगम में हड़कंप | CM seeks report on lethality in sewerage work | Patrika News

सीवरेज कार्य में लेटलतीफी पर सीएम ने मांगी रिपोर्ट, नगर निगम में हड़कंप

locationकटनीPublished: Jan 18, 2021 10:42:36 pm

2017 से शुरू हुआ काम, दो साल होनी थी पूरी, चार साल में आधा काम भी नहीं हुआ.

On 7 December, sewerage construction near the busstand caused a long jam during mismanagement.

7 दिसंबर को बसस्टैंड के समीप सीवरेज निर्माण में कुप्रबंधन के दौरान लग गया था लंबा जाम.

कटनी. शहर में सीवरेज प्रोजेक्ट के काम में लेटलतीफी पर सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा रिपोर्ट मांगे जाने के बाद नगर निगम में हड़कंप मचा है। नागरिकों का कहना है सीएम को जांच कर सही रिपोर्ट सौंपी गई तो नगर निगम के अफसर और काम करवा रहे ठेकेदार के गठजोड़ का खुलासा होगा। कि कैसे ठेकेदार की मनमानी पर जिम्मेंदार समय रहते कार्रवाई नहीं किए, आंख मूंदे रहे। बतादें कि कटनी में 96.50 करोड़ रुपए की लागत से 2017 में सीवरेज प्रोजेक्ट का काम केके स्पन इंडिया लिमिटेड को दिया गया है।

काम की अवधि पूरी होने के बाद लगातार एक्सटेंशन दिया गया। मार्च 2020 में काम पूरा होने का समय दिया, लेकिन इस अवधि में भी काम अधूरा रहा। स्थिति यह है कि इस प्रोजेक्ट में आधा काम भी नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा के दौरान परियोजना के क्रियान्वयन में नगर निगम प्रशासन और ठेका कंपनी की भूमिका की जांच कर रिपोर्ट अगले माह प्रस्तुत करने कहा है। सीएम के इस फरमान के बाद नगर निगम के अधिकारी सकते में हैं। लापरवाही सामने आने और गाज गिरने की आशंका के बीच लीपापोती में जुट गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो