scriptकलेक्टर ने चेंबर में बुलाकर सुनी परेशानी, त्वरित राहत दिलाने का किया प्रयास | Collector called in the chamber and heard the problem | Patrika News

कलेक्टर ने चेंबर में बुलाकर सुनी परेशानी, त्वरित राहत दिलाने का किया प्रयास

locationकटनीPublished: Nov 24, 2021 12:25:14 pm

देवरी निवासी दिव्यांग चंदा विश्वकर्मा ने मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल उपलब्ध कराने आवेदन दिया.

Collector called in the chamber and heard the problem

कलेक्टर ने चेंबर में बुलाकर सुनी परेशानी.

कटनी. कलेक्ट्रेट में मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने आवेदकों के आवेदनों पर सुनवाई की और संबंधित विभागों को कार्रवाई के निर्देश प्रदान किए। जनसुनवाई के दौरान बड़वारा देवरी निवासी दिव्यांग चंदा विश्वकर्मा ने मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल उपलब्ध कराने आवेदन दिया। जिसपर कलेक्टर ने उसके आवेदन को सामाजिक न्याय व निशक्तजन कल्याण विभाग को तत्काल भेजा और आवश्यक कार्रवाई पूरी करते हुए मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल प्रदान करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने मंगलवार को सभागार के साथ ही चेंबर में बैठकर भी जनसुनवाई में आए आवेदकों के आवेदनों पर सुनवाई की और संबंधित विभागों को यथोचित कार्रवाई के निर्देश प्रदान किए। जनसुनवाई के दौरान अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो ने भी लोगों के आवेदनों पर सुनवाई की। जनसुनवाई के दौरान निवार पहाड़ी निवासी संगीता पांडे ने जमीन का बंटाकन कराए जाने में आ रही समस्या को लेकर आवेदन दिया।

जिसपर एडीएम ने तत्काल नायब तहसीलदार को फोन पर ही प्रकरण की जांच करने व कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी प्रकार मुरावल निवासी सुजान सिंह ने बंद पड़े ट्रांसफार्मर का सुधार कराने तो आदर्श कॉलोनी निवासी सतेन्द्र पांडेय ने बिल अधिक आने पर सुधार कराने के लिए आवेदन दिया। कांटी निवासी चंदू कोल ने पीएम आवास की किश्त दिलाने और सलैया निवासी दोश मोहमद ने जलाशय के डूब क्षेत्र में भूमि आ जाने के कारण उसके स्थान पर खेती को दूसरी भूमि उपलब्ध कराने व दिव्यांग हरछठ रजक निवासी महाराणा प्रताप वार्ड ने रोजगार के लिए ई रिक्शा दिलाने के लिए आवेदन दिया।

इसके अलावा अन्य विभागों से भी संबंधित आवेदन जनसुनवाई में आए। आवेदनों पर कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को अपर कलेक्टर श्री टोप्पो ने दिए। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते सहित अन्य विभागों जिलाधिकारी मौजूद थे। मंगलवार को जनसुनवाई में 83 आवेदन आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो