दुगाड़ी नाला में निर्माण पर तत्कॉलीन कलेक्टर ने की थी कार्रवाई, अब सीएसआर से काम

शुक्रवार को दुगाड़ी नाला सहित शहर में अन्य निर्माण कार्यों का कलेक्टर ने लिया जायजा.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 30 Oct 2020, 07:29 PM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. दुगाड़ी नाला पर शहर के दो बड़े कारोबारी मित्तल और गेई द्वारा कार्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत दी गई राशि से चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने एक बार फिर कलेक्टर एसबी सिंह शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंचे। उन्होंने नगर निगम के इंजीनियर को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

खासबात यह है कि यहां पर मित्तल द्वारा पूर्व में प्लॉट और सड़क के बीच नाला के उपर पुलिया का निर्माण किया गया था, जिस पर तत्कॉलीन कलेक्टर केवीएस चौधरी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए यथास्थिति लाने के निर्देश दिए थे।

अब दुगाड़ी नाला पर पचास लाख रूपये से ज्यादा की लागत से ग्रीनरी और दूसरे कार्य हो रहे हैं। यह काम नगर निगम द्वारा करवाया जा रहा है और समय पर नगर निगम के प्रशासक व कलेक्टर एसबी सिंह भी अमले के साथ निरीक्षण पर पहुंच रहे हैं। जल्द काम पूरा करने के निर्देश दे रहे हैं।

इधर, दुगाड़ी नाला के समीप निर्माण को लेकर नागरिकों का आरोप है कि दुगाड़ी नाला पर होने वाले ऐसे कार्यों से परोक्ष-अपरोक्ष रूप से कारोबारियों को लाभ होगा। सीएसआर मद की राशि का उपयोग चिन्हित स्थान पर किए जाने पर भी सवाल उठ रहे हैं।

शुक्रवार को निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने दुगाड़ी नाला के पुराने पुल को हेरिटेज के रूप में बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही द्वारिका सिटी मैदान में पटाखा दुकानों को लेकर जरूरी सुरक्षा उपाय अपनाने कहा और माधवनगर स्टेशन रोड और हाउसिंग बोर्ड तालाब में सौंदर्यीकरण के निर्देश दिए।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned