scriptCollector instructions in katni | कन्या छात्रावास के भवन में सीपेज देखकर कलेक्टर बिगड़ें, एजेंसी को नोटिस देने के निर्देश | Patrika News

कन्या छात्रावास के भवन में सीपेज देखकर कलेक्टर बिगड़ें, एजेंसी को नोटिस देने के निर्देश

आदिम कल्याण विभाग के संचालित कन्या शिक्षा परिसर का मामला

 

कटनी

Published: May 01, 2022 09:08:05 pm

कटनी. जिले में आदिम कल्याण विभाग की ओर से संचालित शासकीय कन्या शिक्षा परिसर का कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने शुक्रवार को निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर जब परिसर में संचालित शैक्षणिक व छात्रावास की गतिविधियों का जायजा ले रहे थे, उनकी नजर छात्रावास के भवन में सीपेज पर गई। इस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। जिमेदारों को फटकार लगाईं। सीपेज की समस्या में सुधार के अधिकारियों को निर्देश दिए। भवन के अन्य कामकाज पर भी असंतोष व्यक्त किया। छात्रावास और स्कूल बिल्डिंग में फर्श की ठीक ढंग से घिसाई कार्य करवाने के लिए कहा। कुछ स्थानों पर आवश्यकता अनुसार टाईल्स लगवाने के निर्देश पीआईयू के अधिकारियों को दिए। लापरवाही पर भवन बनाने वाली एजेंसी को नोटिस जारी करने का आदेश दिया है।
सरकारी कन्या शिक्षा परिसर के निरीक्षण के दौरान अध्ययनरत छात्राओं से कलेक्टर ने मुलाकात की। उनसे चर्चा कर शैक्षणिक व छात्रासवास की व्यवस्थाओं के संबंध में फीडबैक लिया। इसके साथ ही शिक्षकों से भी संवाद कर शिक्षण कार्य की गुणवत्ता और बढ़ाने किये जाने वाले कार्यों व जरुरतों के संबंध में उनसे सुझाव लिए। कक्षाओं में प्रोजेक्ट लगवाने के निर्देश दिए। विज्ञान प्रयोगशालाओं में समुचित प्रकाश व्यवस्था और कन्या शिक्षा परिसर के मल्टी पर्पज हॉल में स्टेज का आकार बढ़ाने आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। फैकेल्टी रुम में एसी लगवाने के लिए एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए।


छात्राओं को गणवेश नहीं बांटी, प्राचार्य को नोटिस
सरकारी कन्या शिक्षा परिसर की जिलास्तरीय समिति की बैठक शुक्रवार को हुई। बैठक में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने परिसर मे अध्ययनरत छात्राओं को गणवेश का वितरण नहीं होने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। प्राचार्य शत्रुघन तिवारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं के लिए कॉम्पटीटिव एग्जाम की तैयारी के वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। ऑनलाईन क्लासेस के माध्यम से तैयारी कराने की दिशा में प्रयास करें। इस दौरान कन्या शिक्षा परिसर के लिये 500 मीटर की सड़क का निर्माण आरईएस के माध्यम से कराने के निर्देश दिए। विद्यालय में कप्यूटर शिक्षक, संगीत शिक्षक, अतिथि शिक्षक सहित फर्नीचर की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। परिसर के प्रवेश द्वार के निर्माण व सौंदर्यीकरण कार्य के लिए प्रस्ताव तैयार कर माईनिंग विभाग को भेजने के निर्देश दिए। शासकीय कन्या शिक्षा परिसर की बाउन्ड्री वॉल में सुरक्षा के आवश्यक इंतजाम कराने की बात कही हैं। परिसर में सड़क के दोनों ओर सोलर लाईट लगवाने के निर्देश दिए है। वैकल्पिक विद्युत व्यवस्था के लिये 3.70 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। बैठक में सीसीटीवी, इंटरनेट कनेक्शन, साफ-सफाई कार्य के लिये मशीन की उपलब्धता, सामग्री क्रय करने के संबंध में भी चर्चा हुई।

कन्या छात्रावास के भवन में सीपेज देखकर कलेक्टर बिगड़ें, एजेंसी को नोटिस देने के निर्देश
कन्या छात्रावास के भवन में सीपेज देखकर कलेक्टर बिगड़ें, एजेंसी को नोटिस देने के निर्देश

सर...दो दिन से सप्लाई हो रहा पानी का रंग बदला हुआ है, साफ पानी की आपूर्ति कराएं

शहर में गर्मी बढऩे के साथ पेयजल की समस्या के निराकरण के लिए मैदान में उतरें कलेक्टर प्रियंक मिश्रा शुक्रवार को एनकेजे बजरंग कॉलोनी पहुंचे। कलेक्टर ने क्षेत्र में जाकर पेयजल आपूर्ति व्यवस्था पर लोगों से जानकारी लीं। स्थानीय लोगों के घर में जाकर पेयजल को लेकर फीडबैक लिया। इस दौरान क्षेत्र की नीलिमा दाहिया ने कलेक्टर से नगर निगम की ओर से आपूर्ति किए जा रहे पानी में दो दिन से रंग कुछ बदला होने की शिकायत की। पानी में सफेद रंग को लेकर संदेह व्यक्त किया। इस पर ननि के अधिकारियों ने तुरंत सफाई दी। जल स्तर कम होने के कारण पानी में छुई का कलर आने की बात कही। कलेक्टर संतुष्ट नहीं हुए। पानी का नमूना लेकर एलइडी एवं मर्करी टेस्ट कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने बजरंग कॉलोनी के भूस्वामित्व की जानकारी ली। कॉलोनी को आदर्श कॉलानी के रूप में विकसित करने, कॉलोनी में जलापूर्ति के लिये माईक्रो प्रोजेक्ट तैयार करने के निर्देश दिए। मुक्तिधाम के पास स्थित तालाब के संबंध मे भूस्वामित्व की जानकारी लेते हुए तालाब के आसपास सफाई कराने और पानी के सोर्स तैयार करने के लिये भी निर्देशित किया हैं।

फायर ऑफिस की व्यवस्था देख कलेक्टर हुए नाराज
कटनी. शहर क्षेत्र के निरीक्षण पर निकले कलेक्टर प्रियंक मिश्रा शुक्रवार को अचानक फायर कार्यालय पहुंचे। सिविल लाइंस स्थित फायर ऑफिस का निरीक्षण किया। कार्यालय में अव्यवस्था नजर आने पर नाराज हुए। परिसर को साफ-सुथरा और व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए। जिमेदार अधिकारियों से कहा कि पुराने वाहनों एवं अन्य अनुपयोगी सामग्री को अलग कराएं। कक्ष की मरत कराकर उसे भी व्यवस्थित करें। सुरक्षा के लिए चारदीवारी निर्माण कराने की नसीहत दी। फायर कार्यालय को शहर के मध्य में होने की बात कहीं हैं। बता दें कि पत्रिका द्वारा शहर में प्रेयजल समस्या को प्रमुखता से उठाया गया। जिसके बाद कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लिया है।

इनका कहना है
पानी की समस्या को लेकर लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। सबसे ज्यादा समस्या है वहां हर सुबह निरीक्षण कर रहे हैं, बोरिंग और पाइप लाइन से सप्लाई, टैंकर से सप्लाई की व्यवस्था की जा रही है। एक-तिहाई वार्ड को कवर कर रहे हैं। जनप्रतिनिधियों को भी साथ में लिया गया है। कंट्रोल रूम को भी एक्टिव किया गया है।
प्रियंक मिश्रा, कलेक्टर।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

नेपाल: चार भारतीय सहित 19 यात्रियों को ले जा रहा एयरक्रॉप्ट हुआ लापता, हादसे की आशंकाUniform Civil Code: मोदी सरकार का अगला एजेंडा है समान नागरिक संहिता, उत्तरखंड से शुरुआत, राज्यों में मंथनआज केरल में दस्तक दे सकता है मानसून, यूपी-बिहार सहित कई जगह बारिश का अलर्टभारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद फिर शुरू हुई ट्रेन, कोलकाता से हुई रवानाब्राजील में लैंडस्लाइड और बाढ़ से 31 की मौत, हजारों लोग हुए बेघरIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाArmy Recruitment Change: 'टूअर ऑफ ड्यूटी' के तहत 4 साल के लिए होंगी भर्तियां, फिर 25% युवाओं का पूर्ण चयनRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.