scriptकोरोना इलाज की तैयारियों का जायजा लेने अस्पताल पहुंचे कलेक्टर | Collector reached hospital, preparations for Corona treatment | Patrika News

कोरोना इलाज की तैयारियों का जायजा लेने अस्पताल पहुंचे कलेक्टर

locationकटनीPublished: Apr 01, 2020 10:41:46 pm

डॉक्टरों ने बताया कोरोना के एक भी पॉजीटिव मरीज नहीं, ओपीडी में पहुंचे 304 मरीज.

Collectors talking to doctors in district hospital

जिला अस्पताल में डॉक्टरों से बात करते कलेक्टर.

कटनी. कोरोना की चुनौती के बीच जिला अस्पताल के औचक निरीक्षण पर एक अप्रैल की दोपहर कलेक्टर एसबी सिंह जिला अस्पताल पहुंचे। कोरोना को लेकर डॉक्टरों की तैयारियों पर जानकारी ली और अब तक आए मरीज व संदिग्धों के बारे में पूंछा। सीएमएचओ डॉॅ एसके निगम ने बताया कि कोरोना संक्रमण प्रभावित मरीजों को जिला अस्पताल में आईसोलेट स्थिति में रखने के लिए ऊपरी तल पर 2 कक्ष में 4 बैड तैयार रखे गये हैं। एक अतिरिक्त आईसोलेशन कक्ष में 6 बैड रिजर्व रखा जा रहा है।
कोरोना थर्मल स्क्रीनिंग के लिए जिलास्तरीय तीन और विकाखंडस्तरीय 7 रैपिड रिस्पॉन्स टीम है। मरीज के आने पर 127 पीपीइ किट उपलब्ध है। यहां अब तक कोरोना के एक भी पॉजीटिव मरीज नहीं आए हैं। बुधवार को ओपीडी में 304 लोगों ने परीक्षण करवाया।
मरीजों के इलाज के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। ओपीडी ेमें 146 सीजनल सर्दी, खांसी, बुखार के रोगी देखे गये है। कलेक्टर एसबी सिंह ने जिला अस्पताल में सेनीटाईजेशन, उपकरणों एवं मेडिकल स्टॉफ की व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद जिला चिकित्सालय में बनाये गये आईसोलेशन कक्ष और वहां तैनात पैरामेडिकल स्टॉफ की गतिविधियों का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होने वहां मरीजों के परिजनों और पैरामैडिकल स्टाफ को हर समय सुरक्षा के लिये मास्क लगाने और आवश्यक सावधानियों को बरतने के साथ सोशल डिस्टेन्स का पालन करने के निर्देश दिये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो