scriptऔचक समीक्षा में पहुंचे कलेक्टर, जर्जर भवनों पर कार्रवाई न होने पर दिखाई नाराजगी, इस समस्या से निपटने मुस्तैद रहने दिए निर्देश | Collector reviewed municipal plans | Patrika News

औचक समीक्षा में पहुंचे कलेक्टर, जर्जर भवनों पर कार्रवाई न होने पर दिखाई नाराजगी, इस समस्या से निपटने मुस्तैद रहने दिए निर्देश

locationकटनीPublished: Jul 08, 2020 08:55:50 am

Submitted by:

balmeek pandey

कलेक्टर एवं प्रशासक शशिभूषण सिंह सोमवार की शाम नगर निगम कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने योजनाओं की समीक्षा की। जिन कार्यों में लेट-लतीफी चल रही है उसको लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रगति लाने कहा। समीक्षा के दौरान शहर के जर्जर भवनों को लेकर चर्चा की। जर्जर भवन हादसे का सबब न बनें इसको लेकर वन-टू-वन चर्चा की।

Collector reviewed municipal plans

Collector reviewed municipal plans

कटनी. कलेक्टर एवं प्रशासक शशिभूषण सिंह सोमवार की शाम नगर निगम कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने योजनाओं की समीक्षा की। जिन कार्यों में लेट-लतीफी चल रही है उसको लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रगति लाने कहा। समीक्षा के दौरान शहर के जर्जर भवनों को लेकर चर्चा की। जर्जर भवन हादसे का सबब न बनें इसको लेकर वन-टू-वन चर्चा की। शीघ्र इनपर कार्रवाई करने निर्देश दिए। बता दें कि हाल ही में पत्रिका ने जर्जर भवनों पर नगर निगम द्वारा कार्रवाई न किए जाने को लेकर खबर प्रकाशित की गई। ‘खतरा बने जर्जर भवन, झांक रहे हादसे नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित की। जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया है और कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस दौरान पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि पीएम स्वनिधि के अन्तर्गत किये गए पंजीयन कार्य एवं सत्यापंन उपरान्त बैंकों को स्वीकृति के लिए भेजे गये प्रकरणों की जानकारी ली। अनामिका पटैल ने पोर्टल पर परेशानी के कारण ऑनलाइन केस में देरी होने के बात पर भोपाल लेबल में बात कर परेशानी को दूर करने कहा। ऑफलाइन भी प्रकरण निराकरण कराने कहा। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत प्रेमनगर बस्ती में निर्मित हुए भवनों को निगमायुक्त आरपी सिंह से भवनों को हेण्डओव्हर किए जाने जाने की बात कही। सड़क निर्माण का कार्य शेष है जिसके कारण विलंब हो रहा है। कलेक्टर ने सड़क निर्माण की कार्यवाही को पूर्ण कराकर शीघ्र भवन आवंटित कराने निर्देष दिए। बैठक में उपायुक्त अशफाक परेवज कुरैशी, सहायक आयुक्त संध्या सरयाम, कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा, सहायक प्र.कार्यपालन यंत्री सुधीर मिश्रा, जागेश्वर पाठक सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सड़क चौड़ीकरण पर भी निर्देश
पत्रिका ने मुख्यमंत्री अधोसंरचना योजना के अन्तर्गत जुहली से जगन्नाथ चौक तक कराए जाने वाले विकास कार्य एवं नगर में अन्य स्थलों में कराये जा रहे विकास कार्यो को लेकर चल रही मनमानी च लेटलतीफी को उजागर किया। जिसमें कलेकटर ने तेजी लाने के निर्देश दिए। जलभराव वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर जलप्लावन से निपटने के निर्देष दिए। बाढ़ नियंत्रण के लिए भी तैयार रहने कहा। शहर की यातयात व्यवस्था के लिए अतिक्रमण दस्ते को मुस्तैद रहने कहा। बस स्टेण्ड क्षेत्र के डिवाइडर में रेलिंग कराने शीघ्र कराने, पौधरोपण कराने के निर्देश दिए।

खास-खास:
– नदी में पानी के लेबल की जानकारी लेते हुए दोनों समय पेयजल की आपूर्ति किए जाने दिए निर्देश, शुद्ध पानी सप्लाई के लिए आवश्यक व्यवस्था के भी दिए निर्देश।
– वैश्विक महामारी के प्रकोप को देखते हुए कंटेन्टमेंट जोनों के साथ-साथ अन्य स्थलों में भी अभियान चलाकर सेनेटाईजशन कने दिए निर्देश।
– सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, हांथों को धोने करें प्रेरित, महामारी को देखते हुए नगर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने दिए निर्देश।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो