video: कलेक्टर की दो टूक, काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी-कर्मचारी बख्शे नहीं जाएंगे

raghavendra chaturvedi

Updated: 08 Jun 2019, 10:01:15 AM (IST)

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. हमारा काम है आमजनों को सरकार की योजना का समय पर बेहतर लाभ दिलाना, क्रियान्वयन करवाना। ऐसे में काम के दौरान लापरवाही बरतने वाले अधिकारी-कर्मचारी बख्शे नहीं जाएंगे। उक्त बातें मीडिया से चर्चा में कलेक्टर एसबी सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि पीने की पानी की समस्या कम करना, रेत सहित अन्य खनिज के अवैध मामलो पर सख्ती से रोक और शहर में यातायात की समस्या कम करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

इससे पहले जिले के अधिकारियों से चर्चा के दौरान कलेक्टर ने कहा कि सप्ताह में तीन अधिकारी अपने काम के साथ योजनाओं की जमीनी हकीकत का जायजा लेने फील्ड पर जाएं। अच्छी ऊर्जा के साथ परिणाम मूलक कार्य कर अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने अवैध रेत उत्खनन, परिवहन, भंडारण पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कहा कि शिकायत या सूचना प्राप्त होने पर राजस्व, पुलिस और खनिज विभाग के अधिकारी संयुक्त टीम के रुप में मैाके पर जाकर कार्यवाही सुनिश्चित करें। आरटीओ को निर्देशित किया गया है कि बिना परमिट के कोई वाहन सड़क पर नहीं चलना चाहिये। स्कूल बसों में सुरक्षा जांच पर आरटीओ को निर्देश दिए।

 

यह भी पढ़ें: Patrika .com/katni-news/councilors-said-mps-from-jabalpur-to-run-trains-4677298/">video: पार्षदों ने कहा, जबलपुर से बनने वाली ट्रेनों को कटनी से चलवाएं सांसद

 

Inspecting the various branches of collector, the collector took information about the staff
शुक्रवार को कलेक्टे्रट की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण कर कलेक्टर ने स्टॉफ के बारे में जानकारी ली IMAGE CREDIT: Raghavendra

शुक्रवार को कलेक्टे्रट की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण कर कलेक्टर ने स्टॉफ के बारे में जानकारी ली। आने वाले समय में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव की तैयारी करने के लिए अभी से कर्मचारियों को जुट जाने कहा। कलेक्टर एसबी सिंह ने कहा कि कटनी की पहचान प्रदेश में औद्योगिक नगरी के नाम से है। ऐसे में कोशिश होनी चाहिए कि यहां छोटे और बड़े उद्योग बेहतर काम करें। खनिज, फूड प्रोसेसिंग और अन्य सहायक उद्योगों को लेकर भी कोशिश होगी बेहतर से बेहतर किया जा सके।

 

यह भी रोचक: राज्य सरकार के ट्रांसफर का प्रभाव, जनपद में दो-दो सीइओ, असमंजस में कर्मचारी, सुनें किसकी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned