कलेक्टर ने कहा निगम का आय बढ़ाने और फिजूलखर्ची कम करने में ध्यान दें अधिकारी

लगातार आय कम होने पर कलेक्टर ने जताई चिंता, नगर निगम अधिकारियों को संजीदगी से विचार करने की दी नसीहत

कटनी. नगर निगम अपनी आय के स्त्रोत से राजस्व में वृद्धि करे साथ ही नगर निगम के अनावश्यक खर्चों को भी कम करने के प्रयास करे। यह बात कलेक्टर व नगर निगम प्रशासक एसबी सिंह ने सोमवार को नगर निगम के अधीन होने वाले कार्यों की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि नगर निगम के बड़े कर बकायादारों की सूची बनाकर कार्यवाही करें। साथ ही अतिक्रमण के मामलों में जुर्माना लगाएं। जलकर के बड़े बकाएदारों से राशि वसूली की जाए और स्वीकृत नक्शे के विरुद्ध हुए निर्माण कार्यों पर जुर्माना लगाएं।

कलेक्टर ने नगर निगम की परियोजनाओं के कार्य, सौंदर्यीकरण के कार्य और पेयजल व्यवस्था, सीवर लाईन का निर्माण आदि कार्यों की जानकारी ली। उन्होने बड़ी परियोजना के कार्यों के निविदाकारों की 17 जनवरी को कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक बुलाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के कन्ट्रोल रुम की भी जानकारी ली और टोलफ्री नम्बर 18002330877 का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि ट्रान्सपोर्ट नगर के व्यवस्थापन का कार्य शीघ्र करें और ट्रान्सपोर्ट नगर के गार्बेज डिसपोजल प्लान भी तैयार करें। कलेक्टर ने जनसहयोग और सीएसआर मद से किये जा रहे शहर सौंदर्यीकरण के कार्य तथा बस स्टेंड से कुठला तक और बरगवां से झिंझरी तक सड़क डिवाईडर पर रेलिंग लगाने का शेष कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस मौके पर आयुक्त नगर निगम आरपी सिंह, उपायुक्त और अधीक्षण यंत्री सहित कार्यपालन यंत्री मौजूद रहे।

raghavendra chaturvedi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned