script‘अनलॉक में बढ़ा कोरोना का खतरा, रहें सावधान’ | Collector Shashibhushan Singh appeal to public be cautious | Patrika News
कटनी

‘अनलॉक में बढ़ा कोरोना का खतरा, रहें सावधान’

-कलेक्टर शशिभूषण सिंह की जनता से अपील

कटनीSep 12, 2020 / 01:49 pm

Ajay Chaturvedi

 Collector Katni Sasibhushan Singh

Collector Katni Sasibhushan Singh

कटनी. जनजीवन सामान्य करने की कोशिशों के बीच अब अनलॉक-4 में पहुंच गया है देश। तकरीबन सब कुछ खुल गया है। लेकिन कोरोना का संकट अभी दूर नहीं हुआ है, बल्कि अनलॉक में खतरा ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में लोगों को खुद ही एहतियाती कदम उठाने होंगे। सतर्क रहना होगा। बिना जरूरत सड़कों पर निकलने से बचना होगा। यह अपील कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने की है आमजन से। उन्होंने कहा है कि जब तक वैक्सीन नहीं आती तब तक हर किसी को इस खतरनाक वायरस से सतर्क रहना होगा।
कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने कहा है कि सभी प्रकार की गतिविधियां संचालित होने से खतरा बढ़ा है। अनलॉक अवधि में जरा भी लापरवाही नहीं बरतें। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र और राज्य सरकार व स्वास्थ्य विभाग के स्तर से जारी दिशा-निर्देशों और बचाव के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें। कलेक्टर ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि बिना वजह और आवश्यक नहीं होने पर घर से बाहर न निकलें। खास तौर पर बुजुर्ग, अन्य बीमारी से ग्रसित अथवा कमजोर इम्युनिटी वाले व्यक्ति विशेष सावधानी बरतें। घर से बाहर निकलते समय और हर समय मास्क लगाकर रखें। समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहें और हर जगह शारीरिक दूरी के मानक का पालन सख्ती से करें।
कलेक्टर सिंह ने कहा कि अनलॉक-4 में गतिविधियों में मिली छूट का आशय यह नहीं है कि कोरोना का खतरा कम हो गया है और हम असावधानी या बचाव के प्रोटोकॉल को नजरअंदाज करें। कोरोना वायरस संक्रमण के रोगियों की बढ़ रही तादात के दृष्टिगत अभी पीक टाइम आना बाकी है। कोरोना की बीमारी का कोई इलाज या टीका जब तक ईजाद नहीं हो जाता, तब तक सावधानियों और बचाव के प्रोटोकॉल का दृढ़ता से पालन किया जाना जरुरी है। कोरोना से बचाव ही इसका एक मात्र तरीका है।

Home / Katni / ‘अनलॉक में बढ़ा कोरोना का खतरा, रहें सावधान’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो