scriptनिर्माण विभाग के अधिकारियों को कलेक्टर ने चेताया, समय सीमा में पूरा करें कार्य | Collector, warns officers of construction department | Patrika News

निर्माण विभाग के अधिकारियों को कलेक्टर ने चेताया, समय सीमा में पूरा करें कार्य

locationकटनीPublished: Aug 05, 2019 12:22:12 pm

पीरबाबा बैरियर से लेकर चाका मोड़ तक 200 करोड़ लागत से 20 किलोमीटर लंबाई के टू लेन एलीमेटेड सड़क मार्ग का होगा निर्माण.- नेशनल हाईवे पर मैहर के खेरावसानी यदुवीर नगर में 15 अगस्त से प्रारंभ होगा टोल प्लाजा बैरियर. – कलेक्टर ने कहा शैक्षणिक और उच्च शिक्षा संस्थानों के भवन को जल्द से जल्द पूरा करवाने पर दिया जाए ध्यान.

Collector taking meeting of officials of construction department

निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते कलेक्टर

कटनी. लोक निर्माण विभाग, पीआइयू, ब्रिज कार्पोरेशन, पीएमजीएसवाय, एमपीआरडीसी, एनएचएआइ सहित अन्य निर्माण विभाग Construction department के प्रमुखों को कलेक्टर ने दो टूक कहा कि निमार्णाधीन परियोजनाओं का काम हर हाल में समय पर पूरा करने का प्रयास करें। शनिवार को कलेक्ट्रेट collector सभा कक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर एसबी सिंह ने कहा कि परियोजनाओं के निर्माण और विकास कार्यों को उनकी पूर्णता की समय सीमा का ध्यान रखते हुए निर्धारित अवधि में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के प्रयास किये जायें।

बैठक में एनएचआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर katni सुमेश बाझल ने बताया कि पीरबाबा बैरियर से लेकर चाका मोड़ तक 200 करोड़ लागत से 20 किलोमीटर लंबाई के टू लेन एलीमेटेड सड़क मार्ग का निर्माण दीपावली के बाद तक शुरू किये जाने की संभावना है। 15 दिनों में कार्य का टेंडर हो जाएगा। यह प्रोजेक्ट सर्वोच्च प्राथमिकता के प्रोजेक्ट में शामिल है। टू लेन एलीमेंटेड हाइवे में दो फ्लाई ओवर बनेंगे। एक आरओबी और दूसरा कटनी नदी पर मेजर ब्रिज के अलवा सात अंडर ब्रिज पॉसेस और बस तथा ट्रक ले वाय भी बनाये जायेंगे। नेशनल हाईवे पर मैहर के खेरावसानी यदुवीर नगर में 15 अगस्त से टोल प्लाजा बैरियर प्रारंभ किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा में कलेक्टर ने मेंटेनेंस अवधि वाली सड़कों का आवश्यक सुधार सड़कों की सुरक्षा के लिए ड्रेनेज नालियां और गांव के भीतर से जाने वाली सीमेंट कांक्रीट रोड़ में सोल्डर का प्रावधान आवश्यक रूप से कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेंटेनेंस अवधि वाली सड़कों का आवश्यक सुधार सड़कों की सुरक्षा के लिए ड्रेनेज नालियां और गांव के भीतर से जाने वाली सीमेंट कांक्रीट रोड़ में सोल्डर का प्रावधान आवश्यक रूप से कराने के निर्देश दिए।

पीआइयू के भवन निर्माणों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने कहा कि सभी नौ विभागों के जिला अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित निर्माणाधीन भवनों को रोस्टर तैयार कर निरीक्षण करायें। शिक्षा, उच्च शिक्षा जैसे शैक्षणिक भवन अतिरिक्त कक्षों का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से पूर्ण करायें। पूर्ण हो चुके शाला भवनों को शीघ्र विभाग को हस्तांरित करें।

ब्रिज कॉर्पोरेशन के अधिकारियों को कटायेघाट कटनी नदी पुल एप्रोच शीघ्र तैयार कर चालु हाल में करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए मिशन चौक के आरओबी का निर्माण शीघ्रता से पूर्ण करें। लोक निर्माण विभाग बारिश में डामरीकरण का कार्य नहीं हो सकने वाले सड़क कार्य और सड़कों के मेंन्टेन्स के लिए कार्य योजना मटेरियल संग्रहित कर रखें ताकि बारिश समाप्त होते ही सड़क के डामरीकरण और संधारण कार्य कराये जा सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो