scriptझिंझरी में केडीए दस साल में नहीं बसा पाई कॉलोनी, अब अवैध अतिक्रमण दर्ज करवाई एफआइआर | Colony not settled in ten years, illegal encroachment now FIR lodged | Patrika News

झिंझरी में केडीए दस साल में नहीं बसा पाई कॉलोनी, अब अवैध अतिक्रमण दर्ज करवाई एफआइआर

locationकटनीPublished: Mar 07, 2021 12:15:39 pm

माधवनगर पुलिस पता लगाएगी कि झिंझरी की दो सौ एकड़ से ज्यादा सरकारी जमीन पर किस भू-माफिया की नजर.

kda katni

झिंझरी स्थित केडीए की जमीन पर आवासीय योजना क्रियान्वित नहीं हुई तो भू-माफिया ने अतिक्रमण करवाकर चूने से लिखवा दिया नाम।

कटनी. झिंझरी में कटनी विकास प्राधिकरण (केडीए) 85.6 हेक्टेयर में 8 सितंबर 2011 से प्रस्तावित आवासीय सह वाणिज्यिक योजना क्रमांक एक में दस साल में कॉलोनी नहीं बसा पाई। यहां खाली पड़ी जमीन पर अब भू-माफिया की नजर है और 9 फरवरी को अधिकारियों ने पाया कि यहां बड़ी संख्या में चूने से निशान लगाकर लोग जमीन पर कब्जा कर रहे हैं।

इस मामले में 9 फरवरी को एसडीएम बलबीर रमण के औचक निरीक्षण चूना डालकर जमीन पर कब्जा करने वाले कुछ मजदूरों को पकड़ा गया था। अधिकारियों ने पाया कि इस जमीन पर भू-माफिया की नजर है और उसका पता लगाने के साथ ही आपराधिक प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए केडीए द्वारा माधवनगर थाने में एफआइआर दर्ज करवाई गई है।

केडीए के कार्यपालन यंत्री संजय कुमार जैन ने माधवनगर थाने में दर्ज एफआइआर में बताया कि जिला न्यायालय के पीछे केडीए की खसरा नंबर 691, 692, 699, 700, 703, 704, 705/1, 722/1 (क), 722/1(ख) व 723 कुल रकबा 85.6 हेक्टेयर भूमि 8 सितंबर 2011 को आवासीय सह वाणिज्यिक योजना क्रमांक एक झिंझरी के नाम से आबंटित है। इस जमीन पर 9 फरवरी को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चूना, रस्सी, खूंटी लगाकर प्लॉटिंग की गई व लोगों के द्वारा अपना नाम लिखकर भूमि पर अवैध कब्जा किया गया। केडीए के कार्यपालन यंत्री द्वारा दर्ज करवाई इस एफआइआर पर पुलिस ने जांच शुरू की है।

माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे ने बताया कि केडीए द्वारा झिंझरी में चूने से निशान बनाकर कब्जा करने वाले भू-माफिया का पता लगाकर कार्रवाई संबंधी एफआइआर दर्ज करवाई गई है। पुलिस जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो