कलेक्टर ने लगाई फटकार तो दूसरे दिन ये दिखा असर...पढि़ए खबर

कलेक्टर ने लगाई फटकार तो दूसरे दिन ये दिखा असर...पढि़ए खबर
Commissioner inspected the bus stand

Mukesh Tiwari | Publish: Apr, 03 2019 12:50:11 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

आयुक्त ने सुबह से बस स्टैंड पहुंचकर देखी व्यवस्थाएं, लापरवाही पर लगाई अमले को फटकार

कटनी. बस स्टैंड की बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर कलेक्टर के औचक निरीक्षण व नाराजगी के बाद नगर निगम का अमला जागा। मंगलवार को सुबह आयुक्त एबी सिंह बस स्टैंड पहुंचे और सफाई व्यवस्था देखी। लापरवाही पाए जाने पर उन्होंने अमले को फटकार लगाई और कार्रवाई की चेतावनी भी दी। आयुक्त ने कहा कि सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखें और लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई करेंं। उन्होंने कचरा डंपिग का स्थान स्थानांतरित करने और स्टैंड में बसों की धुलाई व पानी का अव्यय सख्ती से रोकने के निर्देश दिए।
निगमायुक्त सिंह ने स्वास्थ्य अधिकारी से कहा कि सफाई की मॉनीटरिंग ठीक से नहीं की जा रही है, इसमें तत्काल सुधार लाएं। उन्होंने रोजाना सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच करने और दो दिन के अंदर बस स्टैंड के नालों की पूरी सफाई कराते हुए कचरा हटवाने के निर्देश दिए। काम न होने पर संबंधित दरोगा व कर्मचारियों पर कार्रवाई प्रस्तावित करने के निर्देश भी आयुक्त ने दिए।
बस स्टैंड को कराएं अतिक्रमण मुक्त
निरीक्षण के दौरान आयुक्त सिंह ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि बस स्टैंड में बनाई जा रही सड़कों की गुणवत्ता की निगरानी करें। साथ ही परिसर के चारों के कारीडोर को अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश भी उन्होंने दिए। चेतावनी दिए जाने के बावजूद भी कारीडोर में दुकाने लगाने या सामग्री रखने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करने को आयुक्त ने कहा। आयुक्त ने बस स्टैंड में धुल रहीं बसों के चालकोंं को भी फटकार लगाई। इस दौरान उपायुक्त अशफाक परवेज, कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा, सहायक यंत्री सुनील सिंह, पवन श्रीवास्तव, महेन्द्र सिंह परिहार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned