नियमविरुद्ध भवन उपयोग में कार्रवाई टलने पर आयुक्त ने कहा पुलिस बल नहीं मिला, एसपी बोले हमें बताते

आवासीय अनुज्ञा में व्यावसायिक निर्माण के मामले में नगर निगम को जयप्रकाश वार्ड में 4 मार्च को करनी थी कार्रवाई, इसी दिन कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक में कलेक्टर-एसपी ने सभी तरह की मनमानी पर कड़ी कार्रवाई की कही थी बात.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 06 Mar 2021, 10:13 AM IST

कटनी. सरकारी जमीन पर अतिक्रमण से लेकर मनमाने निर्माण पर कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 8 फरवरी को कलेक्टर-कमिश्नर कांफ्रेंस में निर्देश दिए जाने के बाद भी शहर में ऐसे मामलों पर कार्रवाई के नाम पर औपचारिकता निभाने के मामले सामने आ रहे हैं।

ताजा मामला जयप्रकाश वार्ड में कार्रवाई से जुड़ा है। नगर निगम को 4 मार्च को धर्मेंद्र माखीजानी, अनिल वाधवानी, दरयामल पंजाबी, अजीत साहू, मीरा देवी बजाज, अशोक बजाज सहित अन्य लोगों द्वारा आवासीय अनुज्ञा प्राप्त कर व्यावसायिक निर्माण मामले में कार्रवाई करनी थी।

जानकर ताज्जुब होगा गुरुवार को पूरे दिन और शुक्रवार को भी इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई। इस बारे में नगर निगम आयुक्त सत्येंद्र धाकरे कह रहे हैं कि पुलिस बल उपलब्ध नहीं होने के कारण कार्रवाई नहीं हो सकी।

वहीं आयुक्त के इस बयान पर एसपी मयंक अवस्थी का कहना है कि पुलिस बल उपलब्धता से कोई कार्रवाई रुक जाए, ऐसा नहीं होने देंगे। गुरुवार को पुलिस बल नहीं मिलने पर आयुक्त को मुझे जानकारी देनी चाहिए थी।

बतादें कि 4 मार्च को ही जिले में कानून व्यवस्था, जघन्य अपराध, मिलावट से मुक्ति, भू-माफिया, कालाबाजारी, एससीएसटी एक्ट के प्रकरणों में अब तक की कार्रवाई की समीक्षा कलेक्टर प्रियंक मिश्रा व एसपी मयंक अवस्थी की मौजूदगी में हुई। दोनों ही अधिकारियों ने ऐसे मामलों में गुरुवार को कड़ी कार्रवाई की बात कही थी। इधर गुरुवार को ही जयप्रकाश वार्ड में कार्रवाई के लिए बल उपलब्ध नहीं होने का मामला सामने आया।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned