scriptयहां 17 दिन में हर घंटे आया फाल्ट, फिर लोगों ने किया ये काम…पढि़ए खबर | Complaints of more than five thousand in 17 days | Patrika News

यहां 17 दिन में हर घंटे आया फाल्ट, फिर लोगों ने किया ये काम…पढि़ए खबर

locationकटनीPublished: Jun 18, 2019 12:14:23 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

टोल फ्री नंबर में जून माह में अब तक बिजली की समस्या की 5 हजार से अधिक शिकायतें दर्ज, गर्मी में आपूर्ति प्रभावित होने से लोग हलाकान

Millions bill arrears of government offices

Millions bill arrears of government offices

कटनी. जून माह की शुरुआत से लेकर अब तक बिजली की कटौती और फाल्ट लगभग हर घंटे किसी ने किसी फीडर में आ रहे हैं। लोग शिकायत दर्ज करा रहे हैं और उसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं आ रहा है। सुबह से लेकर रात तक आपूर्ति प्रभावित होने से गर्मी में लोगों का बुरा हाल है। पिछले माह की तुलना मेंं जून के मात्र 17 दिन में ही दोगुनी शिकायतें विभाग के टोल फ्री नंबर में पहुंची हैं। गर्मी की शुरुआत के साथ ही अप्रैल माह में टोल फ्री नंबर 1912 में जिले भर से 1184 शिकायतें उपभोक्ताओं ने दर्ज कराई थीं। जिनका निराकरण भी विभाग ने कर दिया। मई में यह संख्या बढ़कर 2548 हो गई और उसमें से 158 शिकायतों का अभी भी निराकरण नहीं हो पाया है। इनसे उलट माह जून के मात्र 17 दिन में बिजली बंद होने सहित अन्य समस्याओं को लेकर 5510 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई हैं जबकि अभी आधा माह बाकी है। अभी तक 1587 शिकायतें पेंडिंग पड़ी हैं। इसके अलावा स्थानीय स्तर की शिकायतें अलग हैं।

ये भी पढें- वर्षों से वार्ड में पेयजल टंकी, फिर भी लोग प्यासे…जानिए कारण


सिटी फीडर छह बना समस्या
शहरी संभाग में सिटी फीडर छह पिछले कई दिनों से समस्या बना हुआ है। हल्की सी हवाओं के चलने के साथ ही फीडर से लगे वार्डों की बिजली बंद हो जाती है। कई दिन तक रात-रात भर आपूर्ति प्रभावित हुई। यही स्थिति मंगलनगर, छपरवाह और गणेश चौक से जुड़े क्षेत्र की है। यहां 24 घंटे में कई बार बिजली की आपूर्ति बंद हो रही है।
डीपी में हो रहे ब्लास्ट
शहर संंभाग में ट्रांसफार्मरों की डीपी में आए दिन धमाके हो रहे हैं। जिससे घंटों आपूर्ति प्रभावित हो रही है। मई माह के अंतिम सप्ताह में नगर निगम के सामने लगे ट्रांसफार्मर में धमाके के साथ आग लगी थी। कुछ दिन बाद गांधीद्वार के पास यहीं स्थिति बनी तो 5 दिन पूर्व बरही रोड में हल्की सी बारिश में डीपी धमाके के साथ जल गई। शास्त्री कॉलोनी में डीपी में आग लगने की घटना हो चुकी है।

ये भी पढें- कटनी नदी के किनारों को हरा-भरा बनाने निगम करेगा ये काम…पढि़ए खबर


खास बातें-
– अप्रैल की जगह 25 मई से शुरू हुआ मेंटीनेंस का काम
– शहरी क्षेत्र के 9 फीडरों में सिर्फ तीन दिन हुआ काम
– लगातार फाल्ट आने से मेंटीनेंस का काम पड़ा बंद
– रात के लिए टीमें गठित पर फाल्ट आने से समस्या का हल देर से
इनका कहना है…
मेंटीनेंस का काम हर साल अप्रैल माह से शुरू हो जाता था, जिससे जून में समस्या नहीं आती थी। चुनाव के चलते मेंटीनेंस का काम मई के अंतिम सप्ताह से शुरू हुआ और जिससे फीडरों की बधाएं नहीं हट पाई हैं। हवा व बारिश के साथ ही फाल्ट आ रहे हैं। जहां से भी सूचना मिल रही है, तुरंत उसका सुधार कराया जा रहा है। शिकायतों का भी निराकरण किया जा रहा है।
पीके मिश्रा, अधीक्षण अभियंता मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो