scriptदाल आयात पर कांग्रेस नेता ने कही बड़ी बात, देखें वीडियो | Congress leader said big thing on pulses import, watch video | Patrika News

दाल आयात पर कांग्रेस नेता ने कही बड़ी बात, देखें वीडियो

locationकटनीPublished: Aug 06, 2019 06:21:38 pm

कांग्रेस नेता रामेश्वर नीखरा ने कहा, दूसरे राज्य से दाल आयात करने पर सरकार से दिलवाएंगे पांच साल की छूट.
– कटनी में है दो सौ से ज्यादा दाल मिलें, दूसरे राज्य से दाल आयात करने पर राज्य सरकार से बीते वर्ष एक साल के लिए मंडी टैक्स में मिली थी छूट.
– राज्य सरकार से मिली छूट 31 जुलाई को हुई समाप्त, इसके बाद मंडी अधिकारियों की कार्रवाई से मचा हड़कंप, दाल मिल मालिकों ने बंद कर दी थी मिलें.

Congress leaders present in the Dal Mills Association's program

दाल मिल एसोसिएशन के कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस नेता

कटनी. दूसरे राज्य से दाल आयात करने पर लगने वाला मंडी टैक्स में प्रदेश सरकार से पांच साल की छूट दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। यह बात वरिष्ट Congress कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा ने सोमवार को मीडिया से चर्चा में कही।

उन्होंने बताया कि फिलहाल मंडी अधिकारियों को सरकार से निर्देश जारी हुए हैं कि वे दूसरे राज्य से आयातित दाल मामले में अगले आदेश तक कार्रवाई नहीं करें। नीखरा ने कहा कि दूसरे राज्य से दाल आयात करने पर मंडी टैक्स में 31 जुलाई तक छूट थी, इसे छूट की अवधि पांच साल बढ़ाने संबंधी जल्द आने की संभावना है।

इससे पहले Dal Mill दाल मिल एसोसिएशन Association के सदस्यों ने कांग्रेस नेताओं के सम्मान में होटल में कार्यक्रम आयोजित किया। एसोसिएशन के सदस्यों ने उनकी मांग को राज्य सरकार के मंत्री और नेताओं तक पहुंचाने में कांग्रेस नेता रामेश्वर नीखरा, कांग्रेस पार्टी के ग्रामीण अध्यक्ष गुमान सिंह व मनुदीक्षित के प्रयासों की सराहना की।

 

जानिए एक छूट से दाल मिलों को कैसे मिली ऑक्सीजन

 

Dal Mills Association members
दाल मिल एसोसिएशन के सदस्य IMAGE CREDIT: Raghavendra

एसोसिएशन के अध्यक्ष चेतन हिंदुजा ने कहा कि दूसरे राज्य से दाल आयात करने पर मंडी टैक्स में छूट की मांग कई सालों से की जा रही है। समय-समय पर राज्य सरकारों ने कुछ अवधि के लिए छूट दी है। कांग्रेस पार्टी के शहर अध्यक्ष मिथिलेश जैन ने कहा कि सरकार मंडी टैक्स में छूट दे तो यहां दाल मिले और बेहतर काम करेंगी और इससे युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

कार्यक्रम में दाल मिल एसोसिएशन के सदस्यों के अलावा कांग्रेस नेता रामनरेश त्रिपाठी, अंशु मिश्रा, राजा जगवानी, गंगाराम कटारिया, करण सिंह चौहान व पंकज गौतम सहित बड़ी संख्या में शिक्षक कांग्रेस के सदस्य मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो