scriptसरकार की योजनाओं का कांग्रेस विधायक ने किया कटाक्ष तो जानिए क्यों मंच छोड़कर चले गए भाजपा नेता | Congress Legislature Troubles on the Government's Plan | Patrika News

सरकार की योजनाओं का कांग्रेस विधायक ने किया कटाक्ष तो जानिए क्यों मंच छोड़कर चले गए भाजपा नेता

locationकटनीPublished: Mar 27, 2018 09:32:23 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

जनपद पंचायत बहोरीबंद के ग्राम पंचायत तेवरी में खंड़स्तरीय अंत्योदय मेले का हुआ आयोजन, 32 हजार 162 हितग्राही हुए लाभांवित

mela

mela

कटनी./तेवरी/स्लीमनाबाद. जनपद पंचायत बहोरीबंद के ग्राम पंचायत तेवरी में मंगलवार को खंडस्तरीय अंत्योदय मेले का आयोजन हुआ। मेले में शामिल कांग्रेस व बीजेपी नेताओं के बीच जमकर जुमानी जंग हुई। बीजेपी के जिलाध्यक्ष सहित दूसरे क्षेत्रीय नेताओं ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में मेले में मौजूद लोगों को जानकारी दी। क्षेत्रीय विधायक पर विकास के नाम पर तंज कसा। इस बीच मंच बैठे कांग्रेस नेता व क्षेत्रीय विधायक सौरभ सिंह सुनते रहे। बीजेपी नेताओं का जब भाषण खत्म हुआ और कांग्रेस नेता सिंह ने जब सरकार की योजनाओं का कटाक्ष किया तो यह बात बीजेपी नेताओं को सहन नहीं हुई। कुछ देर तक मंच पर बैठने के बाद नीचे उतर आए और चले गए।
इधर, खंड स्तरीय अंत्योदय मेला में 32 हजार 162 हितग्राहियों को नवासी करोड़ छियान्नवें लाख साठ हजार रुपये का लाभ दिया गया। इसके अवाला बलराम तालाब, जन्म प्रमाण पत्र, परिवार नियोजन प्रमाण पत्र, अंत्योदय व ग्रीन कार्ड दिया गया। जिला प्रशासन की ओर श्रम अधिकारी सतीश साहू ने असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए प्रारंभ की जा रही योजनाओं के बारे में बताया। कार्यक्रम के दौरान इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष पीतांबर टोपानी, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता पटेल, जनपद पंचायत अध्यक्ष अनीता जयरत्नम, उपाध्यक्ष शंकर महतो, प्रदीप त्रिपाठी, दिलीप दुबे, प्रणय पांडेय, एसडीएम विमलेश सिंह, सीईओ शिवानी जैन, तहसीलदार राजेश पांडेय, नायब तहसीलदार शैवाल सिंह, सतीश पटेल, आरके चतुर्वेदी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
……………………………

विकासखंड शिक्षाधिकारी करेंगे प्राचार्य के पैसे मांगने की जांच

जिला शिक्षाधिकारी ने दिए जांच के निर्देश, छात्राओं को साइकिल बांटने के बाद
प्राचार्य ने कुली के नाम पर छात्राओं से वसूले थे रुपये

कटनी. कुली के नाम पर छात्राओं से 60-60 रुपये मांगने वाले शासकीय हाईस्कूल पडख़ुरी के प्राचार्य आरआर चौधरी की जांच विकासखंड शिक्षाधिकारी विजयराघवगढ़ करेंगे। इस संबंध में जिला शिक्षाधिकारी एसएन पांडे ने निर्देश जारी किए है।
गौरतलब है कि विकासखंड विजयराघवगढ़ के शासकीय हाईस्कूल पडख़ुरी में 24 मार्च को प्राचार्य द्वारा छात्राओं को साइकिल बांटी जा रही थी। इस दौरान छात्राओं को पंक्चर साइकिल दी गई। साथ ही लोडिंग-अनलोडिंग के लिए कुली को पैसा देने के नाम पर हर एक छात्रा से प्राचार्य द्वारा 50 से 60 रुपये लिए गए। प्राचार्य के इस कारनामें को पत्रिका ने 25 मार्च को छात्राओं को प्राचार्य ने बांटी पंक्चर साइकिल शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की। कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला शिक्षाधिकारी को जांच कराने के निर्देश दिए। जिसके बाद जिला शिक्षाधिकारी एसएन पांडे ने विकासखंड शिक्षाधिकारी विजयराघवगढ़ को जांच के निर्देश दिए।
……………….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो