scriptCongress MLA suddenly missing | रात में अचानक लापता हुए कांग्रेस विधायक, मचा हड़कंप, देखें वीडियो | Patrika News

रात में अचानक लापता हुए कांग्रेस विधायक, मचा हड़कंप, देखें वीडियो

पूरी रात पुलिस ने कटनी से लेकर शहडोल के आगे तक चेक कराए सीसीटीवी कैमरे, सभी रिश्तेदारों से की फोन पर बात
थाना प्रभारी ने मौके पर जाकर की पंचनामा कार्रवाई

कई घंटे की मशक्कत व छानबीन के बाद छत्तीसगढ़ में मिले, एसपी से कहा साहब आप परेशान ना हो मैं देवी जी के दर्शन करने आ गया हूं

कटनी

Published: May 11, 2022 10:44:30 pm

कटनी। कटनी जिले के बड़वारा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक विजय राघवेंद्र उर्फ बसंत सिंह के लापता होने से हड़कंप मच गया। भोर में 5 बजे घर से फार्महाउस के किये जब देर शाम घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने तलाश शुरू की। फोन बंद आने पर चिंता और बढ़ गई। विधायक के लापता होने की शिकायत बड़वारा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने विधायक के लापता होने का मामला दर्ज किया।
बड़वारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि 9 मई की सुबह लगभग 5 बजे विधायक विजय राघवेंद्र सिंह अपनी कार से घर से निकले थे लेकिन देर रात तक वापस नहीं आए। जिसकी सूचना विधायक के परिजनों ने रात 10 बजे पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस टीम उनके घर पहुंची। विधायक के फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया उनके साथियों से बातचीत की गई लेकिन कहीं पर भी विधायक का पता नहीं चल रहा था रात में 1:00 बजे जीरो पर गुमशुदगी दर्ज करते हुए थाना प्रभारी ने जांच को सक्रियता से आगे बढ़ाई।

रात में अचानक लापता हुए कांग्रेस विधायक, मचा हड़कंप, देखें वीडियो
रात में अचानक लापता हुए कांग्रेस विधायक, मचा हड़कंप, देखें वीडियो

पूरी रात पुलिस ने छानी सीसीटीवी कैमरों की खाक
विधायक के लापता होने की खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई। पुलिस प्रशासन का महकमा भी हरकत में आया। हर किसी में यह चिंता बढ़ गई थी कि अचानक विधायक गायब कहां हो गए। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने रात में मोर्चा संभाला और सभी अधिकारियों- कर्मचारियों से बातचीत करना शुरू की। सबसे पहले बड़वारा में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक कराएं। जब कार उमरिया की तरफ जाते दिखी तो उमरिया शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक कराया गया, तो कार वहां से शहडोल की ओर जाते हुए दिखी, लेकिन जब पुलिस ने शहडोल में कैमरे चेक कराएं तो कहीं पर भी स्पष्ट समझ में नहीं आ रहा था। इससे पुलिस में चिंता और बढ़ गई। इसके बाद फिर से पुलिस वापस रास्ते में लगे ढाबा, दुकानों के सीसीटीवी कैमरे चेक कराना शुरू की। रात में कारोबारियों को उठाकर के कैमरे चेक किए गए तो करकेली के पास बरही गांव में पता चला कि कांग्रेस नेता सुभाष बघेल की ससुराल में बैठकर चाय पी है और उसके बाद फिर शहडोल की ओर रवाना हो गए हैं।
शहडोल में फिर से सीसीटीवी कैमरे की मदद मिली और पता चला कि विधायक बाईपास से होते हुए आगे छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं। इसी बीच विधायक के एक रिश्तेदार जो राजनांदगांव में आरक्षक है उनसे बातचीत की गई और कई रिश्तेदारों के नंबर जुटाए गए। तब पता चला कि रिश्तेदार में लगने वाले कजिन भाई ने कहा कि विधायक मेरे घर आ रहे हैं आधे घंटे में घर पहुंच जाएंगे। बताया जा था है कि विधायक बुआ के यहां चले गए थे।

11:30 बजे हुई एसपी से बात
पुलिस लगातार विधायक का पता लगाती रही जैसे ही विधायक रिश्तेदार के यहां पहुंचे तो 11:30 बजे पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने विधायक से बात की। विधायक से पूछा कि विधायकजी आप कहां हैं, आपकी बड़वारा थाने में गुमशुदगी दर्ज हुई है। घर के लोग परेशान हैं। तो विधायक ने कहा कि एसपी साहब आप परेशान मत होइए मैं देवी के दर्शन करने के लिए आ गया हूं। विधायक ने बताया कि कोरिया जिला पटना के पास देवीजी का मंदिर है वहां दर्शन कर रहा हूं। इस पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आप अपना एक वीडियो बनाकर के शेयर कर दीजिए, ताकि परिजनों को संतुष्टि मिल जाए। जिसके बाद विधायक ने वहां से वीडियो बनाकर के सोशल मीडिया में शेयर किया।

थाना प्रभारी ने की जाकर पंचनामा कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने तत्काल थाना प्रभारी बड़वारा अंकित मिश्रा को मौके के लिए रवाना किया। अंकित मिश्रा विधायक बसंत सिंह के पास पहुंचे और वहां पर पंचनामा कार्रवाई करके वापस लौटे। हालांकि अभी भी विधायक के अचानक लापता होने के की बात लोगों के गले नहीं उतर रही है। लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त है। हालांकि विधायक ने मोबाइल की बैट्री डिस्चार्ज होने की वजह से घर वालों से संपर्क नही हो सका। पुलिस अब विधायक के लौटने का इंतजार कर रही है।

बढ़ गई थी यह चिंता
मध्य प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर जब उठक बैठक चल रही थी तभी बता दें कि 2020 में भी विधायक के पास कुछ लोग पहुंचे थे। जिन्होंने 10 करोड रुपए देने का उन्हें ऑफर किया था, हालांकि विधायक ने उसे ठुकरा दिया था। यह आफ़र किस लिए किया गया था विधायक ने इसका खुलासा नहीं किया है, लेकिन अचानक फिर विधायक के लापता होने से तरह-तरह की चर्चाएं लोगों में हो रहीं हैं। लोगों का कहना था कि घरेलू विवाद या फिर कोई हादसे की वजह से विधायक लापता है, जिसके चलते पुलिस को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। विधायक के मिलने के बाद राहत की सांस ली।

भोपाल से लेकर दिल्ली तक हड़कंप
रात में अचानक विधायक के लापता होने के हड़कंप मच गया था। रात भर नेताओं से लेकर अधिकारी हैरान परेशान रहे। मोबाइल पर संपर्क ना होने के कारण चिंता और भी बढ़ गई थी। हैरानी की बात तो यह रही कि विधायक का गनर छत पर सो रहा था, तभी विधायक बिना बताए अपनी कार लेकर के अचानक लापता हो गए थे।

इनका कहना है
विधायक कार से अकेले रिश्तेदार के यहां चले गए थे। उनका कहना है कि मोबाइल की बैटरी बंद होने के कारण वह घर पर नहीं बता पाए। जब उनसे बात हुई तो वे कोरिया जिला के पटना स्थित एक मंदिर में हिंगला देवी के दर्शन कर रहे थे। वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं, उन्होंने खुद स्पष्ट किया है। थाना प्रभारी बड़वारा को मौके पर भेजकर पंचनामा कार्रवाई भी कराई गई है। विधायक के वापस लौटने के बाद आगे की स्थिति और स्पष्ट होगी।
सुनील कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक कटनी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.