scriptयहां शहरवासियों का खत्म नहीं हो पा रहा इंतजार…जानिए कारण | Construction of incomplete auditorium | Patrika News

यहां शहरवासियों का खत्म नहीं हो पा रहा इंतजार…जानिए कारण

locationकटनीPublished: Apr 18, 2018 12:29:45 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

अप्रैल में होना था पूरा, अभी छह माह का बाकी काम, बस स्टैंड में आडिटोरियम के आंतरिक साज सज्जा का कार्य हुआ प्रारंभ, इसी माह पूरा करने की कही गई थी बात

Construction of incomplete auditorium

Construction of incomplete auditorium

कटनी. बस स्टैंड में आठ साल से निर्माणाधीन आडिटोरियम की सुविधा के लिए अभी शहरवासियों को छह माह और इंतजार करना पड़ सकता है। नगर निगम ने पूर्व में अप्रैल माह में काम पूरा होने की बात कही थी लेकिन अभी आडिटोरियम के इंटीरियर डेकोरेशन का काम प्रारंभ हुआ है। जिसमें दीवार, छत को सुंदर बनाने से लेकर एसी, बिजली और ६०० सीटर की फिटिंग शामिल है। जिसमेंं छह माह के लगभग का समय लग सकता है। पूर्व नगर निगम आयुक्त एसके जैन ने जनवरी माह में आडिटोरियम का काम तेज गति से कराने और अप्रैल माह के अंत तक काम को पूरा कराने की बात कही थी लेकिन उसपर अमल नहीं हो सका है। बजट में भी इंटीरियर डेकोरेशन सहित काम पूरा कराने के लिए शासन से मिले एक करोड़ २९ लाख रुपये खर्च करने का प्रावधान रखा गया है। नगर निगम के बजट में पिछले तीन साल से हर बार बजट में इसे पूरा कराने की बात कही जाती रही है। वर्ष २००८ में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान तत्कालीन महापौर संदीप जायसवाल ने आडिटोरियम की मांग रखी थी। जिसमें सीएम ने ५० लाख रुपये की स्वीकृति दी थी और उसमें नगर निगम ने अपनी ओर से ५० लाख रुपये शामिल किए थे।
२००९ में शुरू हुआ काम
२००९ में निर्माण के लिए राशि आने के बाद आडिटोरियम को नए बस स्टैंड परिसर में स्वीकृत कर काम प्रारंभ कराया गया। जिसमें गुणवत्ताहीन काम सामने आने व राशि कम पडऩे पर काम बंद रहा। सजावट के लिए एक करोड़ से अधिक की जरूरत होने पर वर्तमान विधायक ने एक बार फिर से राशि की मांग सीएम के सामने रखी थी और उसमें से एक करोड़ से अधिक की राशि निगम को २०१५ में मिल चुकी है।
इनका कहना है…
आडिटोरियम की आंतरिक साज सज्जा का काम तेज गति से कराया जा रहा है। काम को जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।
शशांक श्रीवास्तव, महापौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो