scriptयहां छह माह भटकते रहे बिजली उपभोक्ता, अधिकारियों ने बरती ये लापरवाही… | Consumers complain not resolved | Patrika News

यहां छह माह भटकते रहे बिजली उपभोक्ता, अधिकारियों ने बरती ये लापरवाही…

locationकटनीPublished: Mar 02, 2019 12:12:07 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

आंशिक सुधार करके ही पूरा कर दी कार्रवाई, भटकते रहे उपभोक्ता, बिजली उपभोक्ता फोरम की पिछली सुनवाई के आधा दर्जन मामलों में छह माह बाद हो पाया निपटारा

Capital Jaipur ahead in case of power saving in the state

Capital Jaipur ahead in case of power saving in the state

कटनी. बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों के निराकरण के लिए फोरम द्वारा लगाए जा रहे शिविरों की सार्थकता अधिकारियों की लापरवाही के कारण पूरी नहीं हो पा रही है। आवेदन में आदेश होने के बाद अधिकारी आंशिक सुधार कर रहे हैं और पूरी तरह से निराकरण न होने से उपभोक्ता कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। बिजली उपभोक्ता फोरम ने पिछले साल अक्टूबर माह के आसपास शहर के गणेश चौक कार्यालय में एक दिवसीय शिविर लगाया था। जिसमें एक हजार से ऊपर शिकायतें शिविर में पहुंची थीं। शिकायतों में से अधिकांश का मौके पर निराकरण कराया गया था और शेष शिकायतों को संबंधित विभागीय अधिकारियों को सौंपकर निराकरण कराने को कहा गया गया था। फोरम के नियमानुसार शिकायतों का 45 दिनों के अंदर पूरी तरह से निराकरण कराना था। जिनमें अधिकारियों ने फोरम के आदेश पर आंशिक सुधार कर दिया लेकिन प्रकरण का पूरी तरह से निपटारा नहीं किया।
दोबारा लेकर पहुंचे शिकायत
तीन दिन पहले बिजली विभाग उपभोक्ता फोरम का शिकायत निवारण शिविर गणेश चौक व शांतिनगर कार्यालय में किया गया था। जिसमें फिर से आधा दर्जन आवेदक पहुंचे, जिनके मामलों का निराकरण पिछले कई माह से नहीं किया गया और उसको लेकर उपभोक्ता परेशान रहे। ऐसे सभी मामलों में फोरम ने संज्ञान लिया और उपभोक्ताओं व अधिकारियों को आमने-सामने बैठाकर निपटारा कराया गया।
इनका कहना है…
शिविर में आई सभी शिकायतों को मौके पर ही या निर्धारित अवधि में निपटारा करा दिया जाता है। कुछ मामलों में दिक्कत होने के कारण ऐसा हो सकता है। अधिकांश मामले निराकृत कर दिए जाते हैं।
पीके मिश्रा, अधीक्षण अभियंता बिजली विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो