जब एसडीओ व डिप्टी रेंजर के बीच हुई झूमा झटकी, जानिए आगे फिर क्या हुआ

वन परिक्षेत्र ढीमरखेड़ा का मामला, सीने में दर्द की शिकायत लेकर लेटा डिप्टी रेंजर

By: dharmendra pandey

Published: 10 Jan 2019, 10:36 PM IST

कटनी. जिले के वन विभाग में पदस्थ पश्चिम कटनी उप वनमंडलाधिकारी रामलाल शर्मा व खमरिया बीट के डिप्टी रेंजर मोहम्मद खालिक के बीच किसी बात को लेकर हुआ विवाद अब थाने तक पहुंच गया है। ढीमरखेड़ा थाना पहुंचकर दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। दोनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। ढीमरखेड़ा थाना में की गई शिकायत में डिप्टी रेंजर ने आरोप लगाया है कि उप वनमंडलाधिकारी द्वारा प्रताडि़त किया जा रहा है। गाली गलौज कर झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी जा रही है। दूसरी ओर एसडीओ का कहना है कि मजदूरी भुगतान को लेकर चल रहे मामले की जांच करने गया था। मजदूरों से पूछताछ करने गया था। इसी बीच खमरिया डिप्टी रेंजर वहां पर आ गए और गाली गलौज शुरू कर दी गई। कहा गया कि तुम मेरी जांच करोगे। डिप्टी रेंजर द्वारा की गई हरकत की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। अधिकारियों से मिले निर्देश पर शिकायत दर्ज कराई है।
थाना परिसर में ही चक्कर खाकर लेटा डिप्टी रेंजर
ढीमरखेड़ा थाना पहुंचकर एसडीओ शर्मा के खिलाफ डिप्टी रेंजर शिकायत दर्ज करा था। कुछ ही देर में एसडीओ भी थाना पहुंच गए। उनको देखकर डिप्टी रेंजर बाहर निकल आया। इसके बाद अचानक सीना पकड़कर लेट गया। बेहोश हो गया। डिप्टी रेंजर के साथ आए लोगों ने पानी की छीटे मारी। सीना दबाया। कुछ देर में डिप्टी रेंजर उठकर बैठ गया।

मिलने गए थे
एसडीओ रामलाल शर्मा मजदूरों के घर जाकर बयान ले रहे थे। उनके आने की पता चली तो हम भी मिलने चले गए थे। मजदूर कह रहे थे हमने काम किया, जबकि एसडीओ का कहना था कि तुम लोगों ने काम नहीं किया है। इसके बाद वे अचानक गुस्से में आकर मेरी कॉलर पकड़ लिए और धक्का मुक्की करने लगे। ढीमरखेड़ा थाना पहुंचकर एसडीओ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
मोहम्मद खालिक, डिप्टी रेंजर, खमरिया।
........................................
शिकायत दर्ज कराई है
मजदूरों के लंबित भुगतान को लेकर जांच करने गया था। वहां पर पहुंचकर डिप्टी रेंजर गाली-गालौज करने लगा था। बोला की तुम मेरी जांच करोगे। डिप्टी रेंजर द्वारा लगभग एक लाख रुपये का फर्जी बिल बाउचर बनाए गए है। हमारा कर्मचारी है। सभी को कदम से कदम मिलाकर चलना चाहिए। डिप्टी रेंजर द्वारा गाली गलौज करने की जानकारी उच्चाधिकारी को दी गई। उन्हीं के निर्देश पर ढीमरखेड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।
रामलाल शर्मा, उप वनमंडलाधिकारी, पश्चिम कटनी।
........................................
एसडीओ व डिप्टी रेंजर ने एक-दूसरे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। दोनों की शिकायत के आधार पर मामले को जांच में लिया गया है।
हरदयाल सिंह, एएसआइ, ढीमरखेड़ा।
........................

dharmendra pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned