scriptकोरोना वायरस से पीडि़त मरीजों ने फिर बयां किया दर्द, मांग रहे मौत, देखें वीडियो | Coron patients are not getting treatment in katni | Patrika News

कोरोना वायरस से पीडि़त मरीजों ने फिर बयां किया दर्द, मांग रहे मौत, देखें वीडियो

locationकटनीPublished: Jul 30, 2020 11:54:56 am

Submitted by:

balmeek pandey

गोली की जगह दे दें जहर, हमें लाचार नहीं बल्कि इलाज किया जाए, पानी मिल रहा न दूध, गर्म कर रहीं दवाएं, बिस्तर भी हैं गंदे, काट रहे खटमल, नहीं रहती बिजली, गर्मी से हैं परेशान

कोरोना वायरस से पीडि़त मरीजों ने फिर बयां किया दर्द, मांग रहे मौत, देखें वीडियो

कोरोना वायरस से पीडि़त मरीजों ने फिर बयां किया दर्द, मांग रहे मौत, देखें वीडियो

कटनी. कटनी जिले के उपनगरीय क्षेत्र माधवनगर अंतर्गत छात्रावास में कोविड सेंटर बनाया गया। यहां पर एक दर्जन से अधिक मरीजों को भर्ती किया गया है। लेकिन यहां पर भर्ती मरीजों के साथ लापरवाही बरती जा रही है। यहां पर मरीजों का न तो ठीक से उपचार हो रहा और ना ही कोई व्यवस्था है। जिसको लेकर के मरीजों ने अपने दर्द को बयां किया है। वीडियो जारी कर समस्या बताई है। हैरानी की बात तो यह है कि कलेक्टर शशि भूषण सिंह ने यहां पर माकूल व्यवस्था के निर्देश दिए थे इसके बाद भी कोई व्यवस्था नहीं हुई। यहां पर भर्ती मरीजों ने कहा कि यहां पर सिर्फ दो गोलियां दी जाती हैं उन्हें दूध से खाने के लिए कहा जाता है, लेकिन दूध मुहैया नहीं कराया जा रहा, जिससे गोलियां गर्म करती हैं और तकलीफ बढ़ जाती है। इससे अच्छा तो गोलियों के स्थान पर जहर दे दे तो ज्यादा अच्छा है। यहां पर टाइम से खाना भी नहीं मिल रहा, जिससे और भी समस्या हो रही है। प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर वालों को भी परेशान किया जा रहा है। सेंटर में अब तक पानी की व्यवस्था नहीं की गई जिससे मजबूरी में प्रसाधन का पानी लोगों को पीना पड़ रहा है। भर्ती मरीजों ने कहा कि उन्हें प्रताडि़त न किया जाए, उपचार दिया जाए लाचार ना किया जाए। ऐसी ही परिस्थिति रहेगी तो यहां पर भर्ती मरीजों की दो-तीन दिन में मृत्यु हो जाएगी, जिसका जिम्मेदार स्वयं जिला प्रशासन होगा, क्योंकि यहां पर भर्ती मरीज बहुत ज्यादा प्रताडि़त हो रहे हैं। यहां पर भर्ती मरीजों ने आम नागरिकों शहर के समाजसेवियों से कहा है कि उनकी सुनवाई की जाए मदद के लिए लोग आगे आएं, क्योंकि समस्या से परेशान हैं। लगातार प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही।

बिजली पंखे की समस्या
यहां पर भर्ती मरीजों ने कहा कि शहर में अत्यधिक गर्मी पड़ रही है, लेकिन यहां पर रात रात भर बिजली नहीं रहती, पंखे ठीक से चल नहीं रहे, कूलर का इंतजाम नहीं है। लगातार वे व्यवस्थाओं की मांग कर रहे हैं लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। इस संबंध में उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। मरीजों ने कहा है कि प्रशासन शीघ्र व्यवस्था करें नहीं तो उनकी मौत का जिम्मेदार वे स्वयं होंगे।


इनका कहना है
इस संबंध में विधायक संदीप जायसवाल का कहना है कि सीएस, सीएमएचओ व प्रशासनिक अधिकारियों से इस समस्या पर बात हुई है तो उनके द्वारा व्यवस्था करना बताया जा रहा है। गुरुवार से अलग से पेयजल, दूध व खाने का इंतजाम उनकी तरफ से किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो