video, महाराष्ट्र से ट्रकों में लाया कोरोना कचरा, यहां खुले में फेंका

नागरिकों ने की शिकायत, कैमोर पुलिस मोटर व्हीकल एक्ट पर दर्ज किया प्रकरण.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 29 Nov 2020, 07:31 PM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. प्रदेश में जहां एक बार फिर कोरोना महामारी तेजी से कई जिलों में अपने पांव पसार रही है, वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के कटनी जिले में कोरोना को लेकर एक गंभीर लापरवाही सामने आई है। जिले में महाराष्ट्र से लाकर कोरोना अपशिष्ट खुले इलाके में फेंका जा रहा है, जबकि कचरा को जलाने के लिए लाए जाने की बात कही जा रही है। नागरिकों ने मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

कचरा फेंके जाने को लेकर स्थानीय नागरिकों ने बताया कि महाराष्ट्र से दो ट्रकों के माध्यम से कचरा लेकर जिले के कैमोर के समीप कलेहरा पंचायत की सीमा पर खुले इलाके में फेंका जा रहा था। दोनों ट्रकों में अन्य कचरे के साथ साथ कोरोना अपशिष्ट भी मौजूद है।

जलाने के लिए लाए जाने वाले कचरे को वाहनों के चालक खुले में फेंक रहे थे। नागरिकों ने कहा कि दूसरे प्रांत से जलाने के लिए लाए जाने वाले कचरे को जलाने के बजाए खुले में फेंका जाना गलत है। इससे नागरिकों को दूसरी बीमारियों की चपेट में आने का खतरा बढ़ जाएगा।

स्थानीय नागरिकों ने बताया कि ट्रक वाहन क्रमांक एमएच 49 एटी 5959 व एमएच 2051 से कचरे को खुले में फेंका जा रहा था। नागरिकों ने इस मामले का विरोध तो किया ही, साथ ही साथ स्थानीय पुलिस और नगर परिषद में इसकी शिकायत भी दर्ज कराई। साथ ही, प्रशासन से इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।

कैमोर थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि इस मामले में ट्रक चालक के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट में प्रकरण दर्ज कर दो हजार रूपये जुर्माना लगाया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Corona virus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned