scriptस्कूल में नहीं मानी जा ही हैं ‘कोरोना गाइडलाइन’, पैरेंट्स ने की शिकायत | Corona Guidelines are not being accepted in school | Patrika News

स्कूल में नहीं मानी जा ही हैं ‘कोरोना गाइडलाइन’, पैरेंट्स ने की शिकायत

locationकटनीPublished: Jan 06, 2021 11:26:41 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– स्कूलों में बुलाए जा रहे प्राथमिक व माध्यमिक के बच्चे- नियम भी दरकिनार

photo_2021-01-06_10-47-33.jpg

corona

कटनी। नई बस्ती में संचालित सरस्वती स्कूल (school) में शासन-प्रशासन की गाइडलाइन के उल्लंघन का मामला सामने आया है। यहां पर कोविड गाइडलाइन (Corona Guidelines) का पालन न करते हुए प्राथमिक और माध्यमिक के विद्यार्थी कक्षाओं में बुलाए जा रहे हैं। मंगलवार को कई अभिभावकों ने आपत्ति दर्ज कराई व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी।

Role of Vitamin D in the prevention of Corona Virus Disease

पेपर देने पहुंचे थे बच्चे

शिक्षा विभाग के अफसरों ने ध्यान नहीं दिया। पत्रिका ने मंगलवार दोपहर इस मामले की पड़ताल की तो हकीकत सामने आई। यहां पर प्राथमिक और माध्यमिक कक्षा के बच्चे मिले। बताया कि हिंदी का पेपर था, जिसे देने पहुंचे हैं। कई दिनों से स्कूल प्रबंधन द्वारा बुलाए जाने पर आ रहे हैं।

 168 new corona positives from Jaipur

समाधान के लिए बुलवाए जा रहे बच्चे

इस पूरे मामले को लेकर प्राचार्य कमलेश तिवारी का कहना है कि विद्यार्थी प्रोजेक्ट वर्क जमा करने आ रहे हैं। जिन बच्चों के पास एन्ड्रायड मोबाइल नहीं हैं उनको प्रश्नपत्र लेने के लिए बुलाया गया है, ताकि वे घर से लिखकर उत्तरपुस्तिका जमा कर सकें। ऑपरेशन समाधान के लिए बच्चे बुलवाए जा रहे हैं।

बच्चे हमसे जुड़े रहें, इसलिए अल्पकाल के लिए बुलाया जा रहा है। हम सरकार के नियमों से बंधे हैं, आदेश से इधर-उधर जाने का सवाल ही नहीं उठता। जबकि नियम के अनुसार प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल की कक्षाएं नहीं लगनी है, इसके बाद भी मनमानी की जा रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yhfi4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो