जागरुकता: गुलाब का फूल देकर लोगों से कहा, बरतें सावधानी और जरूर लगाएं मास्क

जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन...

By: Ashtha Awasthi

Published: 01 Nov 2020, 02:16 PM IST

कटनी। इन दिनों मास्क भी न लगाना स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है। इससे ना सिर्फ आप की जिंदगी खतरे में पड़ रही है बल्कि आप के संपर्क में रहने वाले लोगों की भी जान आप खतरे में डाल रहे हैं। अभी कोरोना वायरस का संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। अभी भी लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में आप लोगों को चाहिए कि पूरी सावधानी रखते हुए एवं शासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए ही घर से बाहर निकलना चाहिए।

corona_update_with_logo_6419048_835x547-m.jpg

यह बातें यातायात सूबेदार विनोद दुबे ने मिशन चौक पर राहगीरों से कही। यहां पर भारत स्काउट एंड गाइड व यातायात पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्काउट गाइड के बच्चे पहुंचे। यहां पर छात्र एवं छात्राओं द्वारा स्काउट गाइड की वेशभूषा में हाथों पर मास्क लेकर एवं गुलाब के फूल लेकर सड़क पर खड़े हुए जो लोग मास्क लेकर लगाकर नहीं चल रहे थे, उनके वाहनों के उन्हें समझाइश दी। कहा गया कि आप लोग मास्क अवश्य लगाएं और लोगों को भी मास्क लगाने के लिए जागरूक करें।

स्काउट गाइड से ललित मिश्रा द्वारा लोगों को जागरुक किया गया। बीमारी के दुष्परिणाम बताए गए। इस दौरान मोहनदास छतानी नाम के बुजुर्गों ने कहा कि कोरोना वायरस खत्म हो गया है। इसलिए मास्क नहीं लगा रहे। कैलवारा हल्का के पटवारी सुरेंद्र द्वारा भी मास्क नहीं लगाया गया था उन्होंने कहा कि जल्दबाजी में भूल जाते हैं। इस दौरान एलके गर्ग जिला सचिव, सायरा बानो, ललित मिश्रा, अर्चना मैथ्यूज, अकेला शर्मा सहित बड़ी संख्या में स्काउट गाइड के छात्र-छात्रा मौजूद रहे।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned