कोविड सेंटर में मरीज पी रहे शौचालय का पानी देखें वीडियो

कोविड केयर सेंटर में बेहाल कोरोना मरीज, न पीने का पानी न ही वेंटिलेशन की सुविधा..

By: Shailendra Sharma

Published: 27 Jul 2020, 12:17 AM IST

कटनी. कोरोना महामारी से निपटने के लिए भले ही प्रशासन लाख दावे कर रहा है लेकिन कोरोना मरीजों को जिन कोविड सेंटर में रखा जा रहा है वहां की बेहाल व्यवस्थाएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश के जृकटनी जिले का है जहां कोविड केयर सेंटर की बदहाली का एक वीडियो कोविड सेंटर के एक मरीज ने बनाकर वायरल किया है। वायरल वीडियो में मरीज ने कोविड सेंटर की बदहाली तो दिखाई ही है साथ ही साथ ये भी बताया है कि जिस टंकी के पानी की सप्लाई शौचालय में हो रही है उसी का पानी उन्हें पीना पड़ रहा है।

उत्कृष्ट बालक छात्रावास कोविड केयर सेंटर का है वीडियो
जो वीडियो कोरोना संक्रमित मरीज ने सोशल मीडिया पर वायरल किया है वो कटनी के उत्कृष्ट बालक छात्रावास माधवनगर कोविड केयर सेंटर का है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक कमरे में 10 मरीजों को एक साथ रखा गया है। मरीजों के लिए कूलर लगाया गया है लेकिन वेंटिलेशन की कोई व्यवस्था नहीं है। मरीज ने बताया कि वेंटिलेशन की व्यवस्था न होने और एक कमरे में 10 मरीजों के होने के कारण कमरे में बेहद उमस होती है जिसके कारण कमरे में बैठना तक मुश्किल होता है।

वीडियो-1

 

शौचालय की टंकी का पानी पीने को मजबूर
मरीज ने एक और वीडियो बनाया है जिसमें वो कोविड केयर सेंटर की उस जगह पर खड़ा हुआ है जहां से उन्हें पीने का पानी लेना पड़ता है। मरीज ने बताया कि कोविड केयर सेंटर में किसी भी तरह की व्यवस्था नहीं हैं। पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं कराया जाता है और खुद मरीजों को पीने का पानी लेकर आना पड़ता है। मरीज ने ये भी बताया कि जिस पानी को वो लोग पीते हैं वो शौचालय की टंकी से आता है यानि कि शौचालय और पीने का पानी एक ही टंकी से सप्लाई हो रहा है। साथ ही ये भी पता चला है कि जिस टंकी का पानी मरीज पी रहे हैं उसकी सफाई नवंबर 2019 के बाद से नहीं हुई है। जिस कोविड सेंटर का वीडियो सामने आया है उसमें अभी 22 मरीज मौजूद हैं।

वीडियो-2



वहीं इन वीडियो के सामने आने के बाद जब पत्रिका की टीम ने कलेक्टर एसबी सिंह से संपर्क किया और कोविड सेंटर की बदहाली पर सवाल पूछा तो कलेक्टर एसबी सिंह ने कहा कि कोविड केयर सेंटर बनाने के बाद प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। अगर कहीं लापरवाही बरती जा रही है तो कार्रवाई की जाएगी।

Corona virus COVID-19 COVID-19 virus
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned