scriptलॉकडाउन समाप्त होने के तीन में कोरोना के 47 पॉजिटिव मिले, दो की मौत | Corona's 47 positives found in three days of lockdown ends | Patrika News

लॉकडाउन समाप्त होने के तीन में कोरोना के 47 पॉजिटिव मिले, दो की मौत

locationकटनीPublished: Aug 08, 2020 11:13:50 pm

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज.

Corona Update

Corona Update : तेजी से फैल रहा है जिले में कोरोना, आज फिर सामने आए 24 नए पॉजिटिव

कटनी. माधवनगर में एक ही परिवार के 24 लोगों मेंं कोरोना संक्रमण मिलने के साथ ही गुरूवार देररात आई रिपोर्ट में जिलेभर में 31 नए लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इस रिपोर्ट के साथ ही जिले में अब तक सामने आने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 221 पहुंच गई। शुक्रवार तक 136 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। इस बीच जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 81 रही।

बतादें कि कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। यहां चार अगस्त को टोटल लॉकडाउन समाप्त होने के बाद पांच से सात अगस्त के तीन दिनों में ही कोरोना के 47 पॉजिटिव मरीज मिले। इस बीच माधवनगर से एक संत की इलाज के दौरान इंदौर और महिला की जबलपुर में मौत हो गई।

रैपिड रिस्पांस टीम के चिकित्सकों के अनुसार माधवनगर में जिस परिवार में ज्यादा पॉजिटिव मिले हैं, वहां एक संत की मौत इलाज के दौरान इंदौर में हो चुकी है। परिवार में 80 लोग हैं। इसमें से 65 लोगों के नमनूे में 24 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके साथ ही माधवनगर में एक दूसरे परिवार के 4 लोग पॉजिटिव मिले। 31 पॉजिटिव में एक रेलवे का कर्मचारी और दो लोग फीवर क्लीनिक से हैं।

माधवनगर में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब टोटल लॉकडाउन के साथ ही यहां कोरोना प्रोटोकाल का पालन करवाने और संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर सवाल उठ रहे हैं। नागरिकों द्वारा भी कोरोना एहतियात बरतने में समझदारी गायब दिख रही है। लोग बिना मास्क पहने ही घर से निकल रहे हैं, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो