न्यायधीश के साथ अभद्रता करने वाला आरोपी जेल में निकला कोरोना पॉजिटिव, जिले में 17 नए केस

कोरोना महामारी का बढ़ रहा प्रकोप, नासमझी के कारण बढ़ रहा कोरोना वायरस

By: balmeek pandey

Published: 22 Nov 2020, 09:22 AM IST

कटनी. जिले में लोगों की नासमझी एक बार फिर भारी पड़ रही है। वैश्विक महामारी का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। शनिवार को फिर एक साथ 17 लोगों कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इसमें जिले के एक थाना क्षेत्र में न्यायाधीश के साथ अभद्रता करने वाले आरोपी को माधवनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी के खिलाफ हरिजन एक्ट का मामला भी दर्ज हुआ था। शुक्रवार को उसे जिला जेल में बंद कराया गया। जेल में भेजन से पहले आरोपी अमर पंजवानी कोविड जांच कराई गई, इस दौरान पहले केस संदिग्ध रहा। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मरीज को जिला अस्पताल कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। पिछले 3 दिनों से मरीजों की संख्या बढ़ी है। 17 नए केस 24 घंटे के अंतराल में आए हैं। अब तक जिले में कोरोना वायरस से पीडि़त मरीजों की संख्या 1869 पहुंच गई है, हालांकि 1809 महामारी को मात दे चुके हैं। दुर्भाग्यवश 16 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। अभी 44 लोग संक्रमित हैं। शनिवार को जिला अस्पताल में 13 लोग भर्ती कराए गए हैं व 4 होम आइसोलेट किए गए हैं।

मटवारा में शिविर लगाकर लिए सेम्पल
स्लीमनाबाद तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत मटवारा में स्वास्थ विभाग द्वारा पंचायत भवन में शिविर लगाया गया, जिसमें करीब 40 ग्रामीणों के कोरोना के सेम्पल लिए गए। डॉ आकांक्षा परिहार, एएनएम श्वदेशना तिवारी, सीएचओ सुमन राजपूत, शिवकुमार ठाकुर, आशा, लक्ष्मी पटेल, रोजगार सचिव दिनेश पाण्डे की उपस्थिति में 40 ग्रामीणों के कोरोना सेम्पल जांच के लिए भेजा गई।

इसलिए फैल रहा फिर वायरस
शहर व जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लेकर सिविल सर्जन डॉ यशवंत वर्मा ने बताया कि लोगों की बेपरवाही के कारण एक बार फिर मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। लोग ना तो मास्क लगा रहे हैं और ना ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहे। साबुन से हाथ भी नहीं धो रहे। लोगों को इस वक्त चाहिए कि कोरोना वायरस का यह दौर भयावह हो सकता है, इसलिए सावधानी बेहद आवश्यक है। कोरोना गाइड लाइन का हर हाल में पालन करना होगा। भीड़ से बचना होगा। हर किसी की सजगता और समझदारी से ही हम इस महामारी को हरा पाएंगे।

इनका कहना है
शुक्रवार को आरोपी को जेल में लाया गया था। पहले से यह सस्पेक्टेड केस था, पहले एक जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई थी। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर तत्काल जिला अस्पताल के कोविड सेंटर में भर्ती कराकर परिसर को सेनेटाइज कराया गया है।
लीना कोष्ठा, जिला जेल अधीक्षक।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned