scriptमास्क दिया गया ना सेनीटाइजर, पीपीई किट से भी महरूम कर्मचारी, वीडियो में देखें कैसे कोराना वॉरियर्स की जोखिम में है जान | Corona Warriors are taking risks in Katni railway stations | Patrika News

मास्क दिया गया ना सेनीटाइजर, पीपीई किट से भी महरूम कर्मचारी, वीडियो में देखें कैसे कोराना वॉरियर्स की जोखिम में है जान

locationकटनीPublished: Jun 14, 2020 07:45:40 pm

Submitted by:

balmeek pandey

कोरोनावायरस कोविड-19 महामारी लगातार बढ़ रही है। देशभर में भयावह रूप ले रही है। जिले में भी लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। महामारी के मरीज सामने आ गए हैं। स्टेशनों में लगातार यात्री कई प्रदेशों से आ रहे हैं। ऐसे में यदि कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज आता है तो फिर कोरोना वॉरियर्स में संक्रमण फैलने से इन्कार नहीं किया जा सकता, क्योंकि मुख्य रेलवे स्टेशन वह मुड़वारा रेलवे स्टेशन में गंभीर बेपवाही जारी है।

Corona Warriors are taking risks in Katni railway stations

Corona Warriors are taking risks in Katni railway stations

कटनी. कोरोनावायरस कोविड-19 महामारी लगातार बढ़ रही है। देशभर में भयावह रूप ले रही है। जिले में भी लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। महामारी के मरीज सामने आ गए हैं। स्टेशनों में लगातार यात्री कई प्रदेशों से आ रहे हैं। ऐसे में यदि कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज आता है तो फिर कोरोना वॉरियर्स में संक्रमण फैलने से इन्कार नहीं किया जा सकता, क्योंकि मुख्य रेलवे स्टेशन वह मुड़वारा रेलवे स्टेशन में गंभीर बेपवाही जारी है। यात्रियों की जांच के लिए मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 1 के यात्री प्रतीक्षालय में एवं मुड़वारा रेलवे स्टेशन में महिला बाल विकास विभाग से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। तीन शिफ्ट में कर्मचारी जान की बाजी लगाकर कार्य कर कर हैं, लेकिन आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व शिक्षकों को न तो मास्क दिया गया और ना ही सेनेटाइज उपलब्ध कराया गया। पीपीटीई किट भी मुहैया नहीं कराई गई। कोरोना वॉरियर्स शिल्पा पांडे ने बताया कि वह अपने से मास्क व सेनेटाइजर लेकर खरीद कर आई हैं। विभाग द्वारा कोई भी सुविधा मुहैया नहीं कराई जा रही। जान जोखिम में डालकर हम कार्यकर्ताओं को ड्यूटी करनी पड़ रही है।

विभाग ध्यान दे रहा प्रशासन
बाहर से आने वाले यात्रियों व शहर से जाने वालों की रेलवे स्टेशन में जांच के लिए ड्यूटी तो लगा दी गई है, लेकिन सुरक्षा को लेकर कोई भी गंभीर नहीं है। महिला बाल विकास विभाग व शिक्षा विभाग के अधिकारी भी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग भी आवश्यक सामग्री मुहैया नहीं करा रहा। प्रशासन को भी कर्मचारियों की सुरक्षा से कोई सरोकार नहीं है। जिला शिक्षा अधिकारी बीबी दुबे का कहना है कि मेरी खुद ड्यूटी चाका बाइपास में लगी है। हमारे विभाग से देने का प्रावधान नहीं है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को ध्यान देना चाहिए। जिला कार्यक्रम अधिकारी नयन सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को ही सुरक्षा सामग्री देना है। फिर भी हम दिखवाते हैं।

इनका कहना है
गर्मी में पीपीइ किट की वैसे भी आवश्कता नहीं है। पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आने वालों को जरुरत पड़ती है। मास्क और सेनेटाइजर नहीं है यह कर्मचारियों व विभाग प्रमुखों ने नहीं बताया। इसको तत्काल दिखवाया जाएगा। यदि समस्या होगी तो दूर कराएंगे।
साकेत मालवीय, एडीएम।

//www.dailymotion.com/embed/video/x7ugney?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो