scriptकटनी मेंं नहीं होगा कोरोना का इलाज, सामने आए मरीज तो रैफर होंगे जबलपुर | Corona will not be treated in Katni, patients referred to Jabalpur | Patrika News
कटनी

कटनी मेंं नहीं होगा कोरोना का इलाज, सामने आए मरीज तो रैफर होंगे जबलपुर

जिला अस्पताल में परीक्षण से ज्यादा कुछ नहीं.

कटनीMar 29, 2020 / 11:49 pm

raghavendra chaturvedi

कोटा में मिले 4 नए संदिग्ध, 100 की रिपोर्ट नेगेटिव

कोटा में मिले 4 नए संदिग्ध, 100 की रिपोर्ट नेगेटिव

कटनी. कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मरीज के बीच जानकर ताज्जुब होगा कि कटनी में कोरोना के पॉजीटिव मरीज सामने आए तो उनका इलाज यहां जिला अस्पताल में नहीं होगा। एक ओर जिला प्रशासन द्वारा क्वारेंटाइन के लिए अलग कक्ष से लेकर कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने पर इलाज को लेकर मॉकड्रिल व दूसरी कवायद की गई है। दूसरी ओर यहां कोरोना पॉजीटिव के मरीज सामने आने पर उसे इलाज के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजने की बात कही जा रही है।
बतादें कि कोरोना से पीडि़त मरीज का ऑक्सीजन 92 पल्स आक्सीमीटर से नीचे आने पर उसे वेंटीलेटर की जरुरत पड़ती है। कटनी जिला अस्पताल में दो वेंटीलेटर ही मौजूद हैं। इसमें एक वेंटीलेटर में आए दिन खराबी आने की शिकायत रहती है।
ऐसे में अस्पताल में कोरोना के इलाज के लिए दिए जाने दान की उपयोगिता भी सवालों में है। जिला अस्पताल में वेंटीलेटर और दूसरे उपकरण के लिए जनप्रतिनिधि दिल खोलकर दान कर रहे हैं। एक दिन पहले ही विजयराघवगढ़ विधायक संजय पाठक ने कोरोना संक्रमण से प्रभावितो के समुचित उपचार के लिए विधायक निधि से वेंटीलेटर देने की बात कही। तो शहर विधायक संदीप जायसवाल ने भी उपकरण के लिए विधायक निधि से राशि देने की बात कही है।
जिला अस्पताल के सीएस डॉ. एसके शर्मा बताते हैं कि कोरोना को लेकर निर्देश हैं कि मरीज को एक दिन रखकर सैंपल लेना है। सैंपल जांच के लिए जबलपुर भेजा जाएगा। वहां पॉजीटिव मिलने पर मरीज को मेडिकल रैफर कर दिया जाएगा। यह निर्देश भोपाल से मिले हैं।

Home / Katni / कटनी मेंं नहीं होगा कोरोना का इलाज, सामने आए मरीज तो रैफर होंगे जबलपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो