scriptवायु प्रदूषण से नागरिकों को राहत दिलाने नगर निगम ने सड़कों पर करवाई पानी छिड़काव | Corporation sprayed water on roads to provide relief citizens | Patrika News

वायु प्रदूषण से नागरिकों को राहत दिलाने नगर निगम ने सड़कों पर करवाई पानी छिड़काव

locationकटनीPublished: Nov 15, 2019 11:40:43 am

पत्रिका में खबर प्रकाशन के बाद आयुक्त ने इंजीनियर को लगाई फटकार, सड़क पर उतरा अमला

Municipal Corporation employees spraying water on the road near Mission Chowk.

मिशन चौक के समीप सड़क पर पानी छिड़काव करते नगर निगम कर्मचारी.

कटनी. शहर में नागरिकों को वायु प्रदूषण से राहत दिलाने के लिए नगर निगम का अमला मंगलवार को सड़कों पर उतरा। पानी का छिड़काव किया। पानी टैंकर लेकर निगम कर्मचारियों ने मिशन चौक और आसपास क्षेत्र में पानी का छिड़काव कर सड़क से उड़ रही धूल से नागरिकों को राहत दिलाने में काम किया। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पत्रिका में खबर प्रकाशन के बाद नगर निगम आयुक्त ने निगम के बेपरवाह इंजीनियर को फटकार लगाई। इसके बाद अधिकारी टैंकर लेकर सड़क पर उतरे और पानी का छिड़काव करवाए।
बतादें कि शहर में की हवा में लगातार घुल रहे जहर को लेकर पत्रिका में प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लिया और पूर्व में नगर निगम को भेजे गए पत्र पर कार्रवाई की जानकारी ली। तब जाकर निगम के अधिकारी हरकत में आए और नागरिकों को सांस लेने के लिए हवा में फैल रही हानिकारक कण पीएम 2.5 और पीएम 10 को कम करने की कोशिशें तेज हुई।
इस संबंध में नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह ने बताया कि शहर की हवा में लगातार बढ़ रहे हानिकारक तत्वों की मात्रा कम करने के लिए मंगलवार को पानी का छिड़काव किया गया। संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि धूल उडऩे वाले स्थान पर नियमित रुप से पानी का छिड़काव करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो