scriptयहां बड़े वाहन ले रहे जान, प्रशासन बना अनजान… | Could not stop the entry of heavy vehicles | Patrika News

यहां बड़े वाहन ले रहे जान, प्रशासन बना अनजान…

locationकटनीPublished: Dec 23, 2017 04:52:37 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

माधवनगर में भारी वाहनों का प्रवेश रोकने सालभर में वैकल्पिक मार्ग नहीं बना पाया प्रशासन, आए दिन हो रही दुर्घटनाएं

 heavy vehicle

heavy vehicle

कटनी. उपनगरीय क्षेत्र माधवनगर में भारी वाहनों के प्रवेश को बस्ती से रोकने के लिए सालभर में न तो प्रशासन लगाम लगा पाया और न ही वैकल्पिक मार्ग ही शुरू हो पाया है। बड़े वाहनों से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं और बस्ती निवासी परेशान हैं।
माधवनगर मेंं मिलों तक जाने के लिए मुख्य मार्ग से ही बड़े वाहन प्रवेश करते हैं तो शनि मंदिर मार्ग से भी बस्ती के अंदर से ही वाहनों का आना-जाना है। माधवनगर गेट से वाहन अंदर आते हैं और इसके कारण जाम के साथ दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। स्थानीय जनों ने आंदोलन व ज्ञापन सौंपकर भारी वाहनों का प्रवेश रोकने बेरीकेट्स लगाए जाने की मांग की थी लेकिन लगाने के बाद वे वाहनों ने तोड़ दिए। इसके अलावा इमलिया ग्राम पंचायत की ओर से मिलों तक वाहनों के जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाने की मांग भी स्थानीय निवासियों ने रखी थी। जिसको लेकर प्रशासन ने कवायद शुरू की लेकिन अब मामला ठंडा पड़ा है।
दो लोगों की हो चुकी है मौत
माधवनगर गेट से प्रवेश करने वाले बड़े वाहनोंं के कारण साल भर में दो युवक अपनी जान गवां चुके हैं। जिसमेंं नगर निगम की कचरा गाड़ी में काम करने वाला निवार निवासी कर्मचारी शामिल है तो एक युवक को पंचायत चौराहे के पास ट्रक ने कुचल दिया था। उसके बाद वैकल्पिक मार्ग बनाने की बात कही गई थी लेकिन आज तक उसका काम आगे नहीं बढ़ा।
तांगा स्टैंड में हुआ था आंदोलन
स्थानीय निवासियों ने लगभग आठ माह पूर्व माधवनगर युवा संघर्ष समिति के बैनर तले तांगा स्टैंड में धरना प्रदर्शन किया था। जिसमें वैकल्पिक मार्ग निर्माण की मांग प्रमुख थी। मांग पर कछगवां, इमलिया व बिलहरी मोड़ के पास से जोड़ते हुए मार्ग निर्माण कराने को लेकर विचार विमर्श हुआ। मामले को कई बार सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में भी रखा जा चुका है।
इनका कहना है…
एनएच से बस्ती को जोड़ते हुए वैकल्पिक मार्ग बनाने डीपीआर बनाकर पीडब्ल्यूडी को भेजा गया है। मार्ग का निर्माण जल्द कराया जाएगा, जिससे वाहन बस्ती की जगह बाहर से ही सीधे एनएच पर निकल जाएंगे।
विशेष गढ़पाले, कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो