scriptचार दिन बाद भी कोरोना संक्रमित कांग्रेस नेता के कोरोना संक्रमण की नहीं हो सकी ट्रेसिंग | Could not trace the corona infection of Congress leader | Patrika News

चार दिन बाद भी कोरोना संक्रमित कांग्रेस नेता के कोरोना संक्रमण की नहीं हो सकी ट्रेसिंग

locationकटनीPublished: Jun 13, 2020 10:43:08 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

-सोर्स का पता लगाने जिला प्रशासन, स्वास्थ्य व पुलिस का अमला लगातार कर रहा पीडि़त नेता व उसके परिजनों से संपर्क
 

कटनी. कोरोना की चेन तोडऩे के लिए संक्रमित पाए गए कांग्रेस नेता के सोर्स का पता लगाने प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है लेकिन शुक्रवार तक जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व पुलिस अमले को कोई सफलता नहीं मिल पाई। चार दिन बाद भी पता न चल पाने की वजह से जिला प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई है। कांट्रेक्ट टे्रेसिंग के लिए संक्रमित नेता व उनके परिजनों से संपर्क किया। इसके बावजूद स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही। बतादें कि 8 जून को कांग्रेस नेता की सैंपलिंंग हुई थी। 10 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार की, लेकिन अब तक यह पता नहीं चल पा रहा कि कांग्रेस नेता किसके संपर्क में आने से संक्रमित हुए। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि जब से लॉक डाउन हुए तब से वे बाहर ही नहीं गए।

27 लोगों की आनी है रिपोर्ट, इसमें 26 कांग्रेस नेता के संपर्क वाले, एक बरही का
कांग्रेस नेता की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद हरकत में आए जिला प्रशासन ने उनसे जुड़े 26 लोगों के गुरुवार को नमूने लिए थे। जांच के लिए आइसीएमआर जबलपुर भेजा था। अब देररात या शनिवार दोपहर तक रिपोर्ट आने की संभावना है। बतादें कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को 27 नमूनों को जांच के लिए आइसीएमआर जबलपुर भेजा गया है। इसमें 25 लोग कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस नेता के परिवार के सदस्य व एक व्यक्ति उनसे जुड़ा हुआ है। इसके अलावा बरही क्षेत्र से भी एक सैंपल जांच के लिए भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट बाकी है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई सैंपलिंग नहीं की गई।

विजयराघगढ़ में क्वांरटीन किए गए छह लोगों का रिपोर्ट आने के बाद लिया जाएगा सैंपल
कांग्रेस नेता के संपर्क हिस्ट्री में आने वाले विजयराघगढ़ क्षेत्र के जिन छह लोगों को विजयराघवगढ़ अस्पताल में क्वारंटीन किया गया है, उनके सैंपलिंग 26 लोगों की रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी। फिलहाल वे डॉक्टरों की निगरानी में क्वारंटीन में ही रहेंगे। बतादें कि कांग्रेस नेता की रिपोर्ट कोरेाना पॉजिटिव आने के बाद विजयराघवगढ़ के स्थानीय प्रशासन ने उनके के्रसर व पेट्रोल पंप में काम करने वाले छह लोगों को गुरुवार को ही विजयराघवगढ़ अस्पताल लाकर क्वारंटीन कराया गया। अब शनिवार को उनकी सैंपलिंग होगी।

-27 कोरोना संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए आइसीएमआर जबलपुर भेजा गया है। जिनकी शुक्रवार देररात व शनिवार दोपहर तक रिपोर्ट आने की संभावना है। 27 नमूने जांच के लिए जो भेजे गए हैं, इसमें 26 लोग कांग्रेस नेता के संपर्क में रहने वाले हैं। 1 नमूना बरही क्षेत्र का है। फिलहाल अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि वे किसके संपर्क में आने से संक्रमित हुए।
डॉ.एसके निगम, सीएमएचओ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो