कोविड-19 संक्रमण गांव-गांव फैला, जिला अस्पताल में दो डॉक्टर और ढाई सौ से ज्यादा मरीज

जांच में निगेटिव रिपोर्ट आने के कुछ दिन बाद ही सांस लेने में तकलीफ.

By: raghavendra chaturvedi

Updated: 16 Apr 2021, 10:22 AM IST

कटनी. कोविड-19 संक्रमण का अब शहर के साथ ही जिले के गांव-गांव में फैल रहा है। बहोरीबंद तहसील के सिहुड़ी बसेड़ी गांव में एक साथ कई लोग बुखार से पीडि़त हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कोविड-19 जांच में रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पैथोलॉजी में टाइफाइड व बुखार बताया जा रहा है, और तीन से चार दिन में सांस लेने में तकलीफ शुरू हो जाती है। इस तरह की समस्या जिले के दूसरे गांव में भी है।

ग्रामीणों का कहना है प्रशासन का पूरा ध्यान शहर पर है। इधर गांव भी अब चिंताजनक स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव का असर जिला अस्पताल में दिख रहा है। यहां गुरूवार को 60 बेड क्षमता के संदिग्ध वार्ड में 150 से ज्यादा मरीज भर्ती रहे। स्थिति यह रही फर्श व गैलरी तक में जगह नहीं रही।

जिला अस्पताल में कोविड-19 के कंफर्म केस 50, सक्पेक्ट 150 और मेडिसिन के लगभग 50 से मरीजों को देखने के लिए महज दो डॉक्टर ही हैं। डॉ. एसपी सोनी और डॉ. अमित प्यासी का कहना है कि बड़ी संख्या में मरीजों को देखना भी चुनौती है।

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा बताते हैं कि जिला अस्पताल में जगह की कमीं की समस्या को दूर करने के लिए अब प्रसव वार्ड को छोड़कर शेष सभी वार्ड को कोविड-19 वार्ड में तब्दील किया जाएगा। जिससे मरीजों को और बेहतर इलाज मिल सके।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned