scriptपत्नी को दबोचकर युवक ने खुद को लगाई आग, दोनों झुलसे, पत्नी की मौत | Crime, burnt alive, petrol, fire, death, wife, Katni News | Patrika News

पत्नी को दबोचकर युवक ने खुद को लगाई आग, दोनों झुलसे, पत्नी की मौत

locationकटनीPublished: Aug 18, 2022 06:04:50 pm

मना करने के बाद भी मायके गई पत्नी तो काटा बवाल, युवक की हालत गंभीर कटनी से जबलपुर रेफर

Crime, burnt alive, petrol, fire, death, wife, Katni News

Crime, burnt alive, petrol, fire, death, wife, Katni News

कटनी। पत्नी के मायके जाने से नाराज युवक वहां पहुंचकर बवाल काट दिया। पत्नी समझाने आई तो उसे दबोच लिया और साथ लाया पेट्रोल खुद पर डालकर आग लगा ली। इस घटना में पत्नी की झुलसने के कारण कटनी जिला अस्पताल में मौत हो गई। जबकि पति की हालत गंभीर है और उसे कटनी से जबलपुर रेफर कर दिया गया है।
घटना विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धबैया की है। जानकारी के अनुसार कटनी जिले के बड़वारा थाना क्षेत्र के देवरीहटाई निवासी संतराम कुम्हार की शादी धबैया में लीलाबाई के साथ हुई थी। पति को पत्नी का मायके जाना पसंद नहीं था। दोनों के बीच अक्सर इसको लेकर विवाद होता था। रक्षाबंधन से पहले पत्नी ने मायके जाने की जिद की तो संतराम विरोध करने लगा। लीलाबाई पति को अनसुना कर मायके चली गई। तो कजलियां को संतराम भी पहुंच गया। वहां उसने रिश्तेदारों के सामने हंगामा किया। आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। पत्नी समझाने आई तो साथ लाया पेट्रोल खुद पर डाला और आग लगा ली। इस दौरान पत्नी को भी दबोच लिया। दोनों को झुलसने के कारण गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय कटनी में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान बुधवार को लीलाबाई की मौत हो गई। जबकि संतराम को गंभीर हालत में जबलपुर रेफर किया गया है।

दो बेटों का भविष्य अनिश्चित
गृह क्लेश ने दो बच्चों का भविष्य अनिश्चितता में घिर गया है। बताया गया है कि दंपती को दो बेटे हैं, इनमें सबसे बड़ा अंश तीन साल का है और देवा एक साल का। लीलाबाई के पिता की मौत पांच महीने पहले हो गई थी। उसकी मां गोरी बाई ने बताया कि त्योहार पर माहौल दुखी था इसलिए बेटी सहित अन्य रिश्तेदार आए थे। तभी दामाद ने वारदात को अंजाम दिया। वह बेटी लीलाबाई को मायके जाने से रोकता था। कई दिनों से प्रताडि़त कर रहा है। मायके से दहेज लाने के लिए भी दबाव बना रहा था। कजलियां के दिन अचानक घर पहुंचा, अपने ऊपर आग लगाकर बेटी से लिपट गया और बेटी को जिंदा जलाकर मार दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो