script

यहां बेखौफ बदमाश, पुलिस नाकाम

locationकटनीPublished: Mar 01, 2021 06:17:49 pm

चोरी, लूट की बढ़ रहीं घटनाएं, रात्रि गश्त और चीता निगरानी तंत्र के बाद भी नहीं रुक रही घटनाएं

Crime, robbery, theft, miscreant, crime, robbery, police

Crime, robbery, theft, miscreant, crime, robbery, police

कटनी। पिछले कुछ दिनों से शहर सहित जिलेभर में चोरी, लूट, ठगी, अपहरण जैसी घटनाएं फिर तेजी से सामने आने लगी हैं। पूर्व में दुबे कॉलोनी में डकैती जैसी संगीन वारदात हो चुकी है। अपराधों को रोकने और अपराधियों पर शिकंजा कसने में पुलिस कुछ हद तक नाकाम दिख रही है। हाल और पुरानी कई बड़ी चोरी के मामले में पुलिस तफ्तीश तक ही सीमित रह गई है। आरोपियों के सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बाद भी मदद नहीं मिल पा रही। रात्रि में गश्त, दिनभर चीता की निगरानी होने के बाद भी अपराधी नियंत्रण से बाहर हो रहे हैं। बढ़ते अपराधों से कुछ पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
एसपी मयंक अवस्थी का कहना है कि कचहरी परिसर में हुई चोरी के मामले में आरोपियों की पतासाजी की जा रही है। अन्य थाना क्षेत्रों के मामलों में भी शीघ्र कार्रवाई होगी। राजगढ़ की गेंग चोरी की वारदात को अंजाम दे रही है। सभी थाना प्रभारियों को अपराध नियंत्रण के लिए और सक्रिय किया जाएगा। महिला व बच्चियों के साथ कोई अपराध न हों इसको लेकर निर्भया टीम को भी सक्रिय किया जाएगा।

केस 01
26 फरवरी को कचहरी परिसर में जमीन की रजिस्ट्री के लिए दस्तावेज तैयार कराने पहुंची रबर फैक्ट्री रोड निवासी सविता यादव के 6 लाख रुपए पार हो गए। तीन दिन बाद भी कोतवाली पुलिस आरोपियों का पता नहीं लगा पाई।

केस 02
22-23 फरवरी को गायत्री नगर में प्रीति शिवहरे के सूने मकान में चोरों ने धावा बोलकर सोना-चांदी के जेवर, नकदी, टीवी सहित अन्य सामग्री पार कर दी है। इस मामले में भी पुलिस आरोपियों का पता नहीं लगा पाई।

केस 03
18 दिसंबर को माधवनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत होटल अरिंदम में थांवरदास संगतानी का पांच लाख रुपए की ज्वेलरी से भरा बैग बदमाश ने पार दिया है। पुलिस आरोपी का फुटेज प्राप्त करने के बाद भी उस तक नहीं पहुंच पाई।

केस 4
29 नवंबर को कुठला थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवाजी नगर निवासी ओमप्रकाश सिंह के घर में अज्ञात बदमाशों ने ताला तोडकऱ 4 लाख रुपए से अधिक की चोरी की। सीसीटीवी फुटेज होने के बाद भी पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ पाई।

केस 5
17 फरवरी को रीठी थाना क्षेत्र अंतर्गत लाटपहाड़ी के समीप नांदचांद निवासी रामनरेशी लोधी के साथ लूट की वारदात हुई। पूर्व में भी यहां घटना हो चुकी है, लेकिन इस मामले में पुलिस अब तक आरोपियों को नहीं पकड़ पाई।

केस 6
कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत कचहरी परिसर में 22 अक्टूबर को सर्विस प्रोवाइडर योगेश गर्ग के पास से 12 लाख 40 हजार रुपए दिनदहाड़े गायब हो गए। इस मामले में पुलिस अबतक कोई सुराग नहीं लगा पाई।

ये घटनाएं भी सुर्खियों में
दिसंबर माह में बरही के कपड़ा दुकान में हुई चोरी का नहीं हो पाया खुलासा।
माधवनगर के जिम सेंटर में हुई चोरी का नहीं हो पाया अब तक खुलासा।
बड़वारा थाना क्षेत्र के रोहनिया गांव में हुई चोरियों का नहीं हुआ पर्दाफाश।
मोहन टॉकीज रोड में किमाच लगाकर दो लाख से ज्यादा की हुई है ठगी।

इस तरह के मामले भी बढ़े
साइबर ठगी के भी बढ़े हैं मामले, रोशन नगर निवासी धरमपाल सिंह हो गए हैं ऑनलाइन ठगी का शिकार, नहीं मिली राहत।
फेसबुक हैक कर रुपए ऐंठने का जारी है खेल, अधिकारी सहित कई नेता व व्यापारी हो चुके हैं बदमाशों के झांसे में।
रोशन नगर निवासी अर्चना कोरी का एटीएम नंबर पूछकर उठा लिए गए हैं 22 हजार रुपए, अब तक नहीं लगा आरोपियों का कोई सुराग।
रिटायर्ड रेलकर्मी ब्रजमोहन पाठक के एटीएम से गायब हैं ढ़ाई लाख रुपए से ज्यादा, अब तक नहीं हुआ मामले का पर्दाफाश।
लकी ड्रा, ऑफर, ऑनलाइन कैशबैक आदि के नाम पर हो रही है जमकर ठगी, लोग गोपनीय जानकारी शेयर कर हो रहे शिकार।
शहर सहित ग्रामीण इलाकों से लगातार पार हो रह दो पहिया, चार पहिया पाहन चोरी, कबाडिय़ों पर भी नहीं निगरानी।

ट्रेंडिंग वीडियो