माता रानी के दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, प्रसाद चढ़ाने पर प्रतिबंध

- जालपा मैया के दर्शन व पूजन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
- बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु
- भोर से ही माता रानी के दर्शन पूजन का क्रम जारी

By: Ashtha Awasthi

Published: 23 Oct 2020, 12:19 PM IST

कटनी। शारदीय नवरात्र पर्व के अवसर पर सप्तमी तिथि को शहर के प्रमुख शक्तिपीठ जालपा मढिया में माता रानी के दर्शन और पूजन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं। भोर से ही माता रानी के दर्शन पूजन का क्रम जारी है। मंदिर में लगातार लोग मास्क और सैनिटाइजर लगाकर माता रानी का दर्शन पूजन कर रहे हैं।

सभी पूजन करने के बाद माता रानी से इस कोरोना महामारी से निजात दिलाने सहित सुख समृद्धि की कामना कर रहे हैं। मंदिर के पुजारी लालजी पंडा ने बताया कि सभी को सामाजिक दूरी का पालन करने, मास्क लगाकर रखने एवं सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए माता रानी के दर्शन करने के लिए कहा जा रहा है।

Navratri special : पहाड़ी पर विराजी चामुंडा देवी

यहां पर जल चढ़ाना, प्रसाद चढ़ाना पूजन सामग्री आदि प्रतिबंधित की गई है। हालांकि हर वर्ष जिस प्रकार से मंदिर में भीड़ रहती थी उसकी 10 फीसदी नहीं है। लोग एहतियात बरतते हुए माता रानी के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। बता दें कि शारदीय नवरात्र के सातवें दिन मां दुर्गा के कालरात्रि स्वरूप की पूजा की जाती है।

मां कालरात्रि हमेशा अपने भक्तों पर कृपा बरसाती हैं और शुभ फल प्रदान करती हैं। इसलिए मां के एक नाम शुभकरी भी पड़ा। देवी भागवत पुराण के अनुसार, मां कालरात्रि अभय वरदान के साथ ग्रह बाधाओं को दूर करती हैं। साथ ही आकस्मिक संकटों से भी मुक्ति मिलती है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned