scriptdaughter is making wonderful painting | कल्पनाओं के रंग से मनमोहक आकृति उकेर रही यह बेटी, आप भी वीडियो में देखें अजब चित्रकारी | Patrika News

कल्पनाओं के रंग से मनमोहक आकृति उकेर रही यह बेटी, आप भी वीडियो में देखें अजब चित्रकारी

रंगों के उजास से देश-विदेश तक बढ़ रहा शहर का नाम, वेस्ट स्टूडेंट एवार्ड से लेकर नेशनल एवार्ड किया अपने नाम
ललक प्रतिभाओं को मंच देकर उनमें प्रतिभा उकेरने की

कटनी

Published: February 21, 2022 06:01:27 pm

कटनी. कैनवास, क्रूलर वर्क, शेडिंग वर्क, एक्रेलिक कलर वर्क के साथ कल्पनाओं के रंगों से सराबोर ये तस्वीरें मानों बोल उठेंगी...। तस्वीरों को देखकर आपको भी लगेगा कि यह किसी सिद्धहस्थ चित्रकार की चित्रकारी है, लेकिन यह शहर की एक होनहार बेटी के कलाकौशल की सजी कृतियां हैं, जिससे शहर ही नहीं बल्कि प्रदेश से लेकर विदेश तक सराही जा रही हंै। हम बात कर रहे हैं शिवनगर निवासी छात्रा प्रांशुल जैन की। जिन्होंने पेंटिंग की दुनिया में अभी से अलग छाप छोडऩे का काम शुरू कर दिया है। गहरी कल्पनाशीलता ऐसी कि जो एक बार देखे देखता ही रह जाए।
शिवनगर निवासी राकेश जैन, सरोज जैन की बेटी प्रांशुल जैन जिन्होंने रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय से बी. कॉम की डिग्री के साथ ही पेंटिंग में विशेष रुचि के चलते फाइन ऑर्ट की डिग्री राजा मान सिंह तोमर कॉलेज ग्वालियर से प्राप्त की। प्रांशुल ने आचार्य विद्यासागर महाराज, पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, महावीर स्वामी, राजस्थानी ओल्डमैन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पोटे्रट फेश, संतोष बाबू, सुशांत सिंह राजपूत, गुलाबो-सिताबो, रॉक, राधाकृष्ण, शहीद विपिन रावत की बेहतर पेंटिंग तैयार की है। इसके अलावा एक से बढ़कर पेंटिंग तैयार किया है, जिनका एलबम देखते ही बनता है।

कल्पनाओं के रंग से मनमोहक आकृति उकेर रही देश की यह बेटी, आप भी वीडियो में देखें अजब चित्रकारी
कल्पनाओं के रंग से मनमोहक आकृति उकेर रही देश की यह बेटी, आप भी वीडियो में देखें अजब चित्रकारी

प्रभारी मंत्री कर चुके हैं सम्मानित
जो भी प्रांशुल की कलाकृति को देखता है एकटक निहारता ही रह जाता है। इतना ही नहीं इनकी इसी चित्रकारी को न सिर्फ सराहा भी जा रहा है बल्कि एवार्ड भी मिल रहे हैं। कान्सुलेशन नेशनल एवार्ड इनके नाम है। जागृति पार्क में आयोजित स्टोन फेस्टिवल के दौरान प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा व विजयराघवगढ़ विधायक संजय पाठक सम्मानित कर चुके हैं। इसके अलावा इंटरनेशनल-इ पेंटिंग कॉम्पटिशन इन्वाइस इंटरनेशनल ऑर्ट कान्टेस्ट में भागीदारी की, जिसमें सराहना मिली और वेस्ट स्टूडेंट का अवार्ड भी इनके नाम है।

इस मदद से समृद्ध होगी चित्रकारी
प्रांशुल जैन ने पत्रिका से चर्चा के दौरान कहा कि उनकी एक ही ललक है कि उन्हें यदि प्रशासन मदद करे तो चित्रकारी से सैकड़ों गरीब बच्चों को सिखाएंगी। प्रशासन भवन व सुविधाएं मुहैया करा दे तो नि:शुल्क बच्चों को पेंटिंग सिखाकर जिले में चित्रकारी को और समृद्ध कर शहर का मान बढ़ाने की ललक है। वहीं प्रांशुल ने कहा कि यदि किसी भी बेटी के मन में है कुछ कर गुजरने का जज्बा है तो वे आगे बढ़े, चुनौतियों से डरें नहीं। अभिभावक भी बेटियों को आगे बढ़ाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.