scriptनवविवाहिता का कमरे में मिला जला शव, मामला संदिग्ध | Dead body found in a newly-married room, case suspected | Patrika News

नवविवाहिता का कमरे में मिला जला शव, मामला संदिग्ध

locationकटनीPublished: May 14, 2019 09:56:44 am

Submitted by:

dharmendra pandey

मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप, जांच में जुटी पुलिस, रीठी के उमरिया गांव की घटना

Dead body found in a newly-married room, case suspected

Dead body found in a newly-married room, case suspected

कटनी. थाना क्षेत्र रीठी के ग्राम उमरिया में एक नवविवाहिता का संदिग्ध अवस्था में कमरे में जला शव मिला। घटना रविवार देर शाम की है। बेटी की मौत की सूचना मिलने पर सोमवार को मायके पक्ष के लोग गांव पहुंचे और ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया। मायके पक्ष के लोग हंगामा करने लगे और मामला बिगड़ता देख जिला मुख्यालय से मौके पर अधिकारी पहुंचे और समझाइश देते हुए शव को पीएम को भेजा।

जानकारी के अनुसार ग्राम उमरिया निवासी आनंद उर्फ नंदू पटेल के साथ मृतिका छाया पटेल की वर्ष 2012 में शादी हुई थी। रविवार की देर शाम परिजन घर पहुंचे तो छाया का कमरे में जला हुआ शव मिला। मामले की जानकारी ग्राम कोटवार व सरपंच को दी गई। सरपंच की सूचनापर रीठी पुलिस रात 11 बजे उमरिया पहुंची और रात अधिक होने के कारण कमरे को सील कर परिजनों से पूछताछ की।
सोमवार की सुबह मायके पक्ष लोग उमरिया पहुंच गए और रीठी पुलिस से एसपी को मौके पर बुलाने की बात पर अड़े रहे। समझाइश में न मानने पर डीएसपी मुख्यालय बीएन वास्वे, एफएलएल अधिकारी डॉ. अविनाश सिंह, तहसीलदार पूर्वी तिवारी, नायब तहसीलदार ऋषि गौतम, एएसआइ मनोज बर्मन, सलैया चौकी प्रभारी गणेश शुक्ला, प्रधान आरक्षक नरेंद सिंह बघेल, आरक्षक संदेश परतेले गांव पहुंचेे। परिजनों को समझाइश देकर शव को कब्जे में लेकर पीएम कराया और मामले की जांच शुरू की।
दहेज को लेकर करते थे मारपीट
मृ़तिका के पिता रामनाथ ने पुलिस के सामने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद से ही संतुष्ट नहीं थे और दहेज को लेकर आए दिन बेटी को प्रताडि़त कर मारपीट की जाती थी। उनका कहना था कि सास रमिया बाई, जेठ रामप्रसाद, जेठानी सोना बाई द्वारा प्रताडि़त करने के लिए पति आनंद को उकसाया जाता था। कई बार बेटी को घर से भी भगा दिया गया था। पिता का कहना था कि समाज के लोगों ने भी समझाइश दी लेकिन उसके बाद भी ससुराल पक्ष के लोगों में सुधार नहीं आया। मृतिका छाया का तीन साल की बेटी व आठ माह का एक बेटा है। मायके पक्ष के लोगों ने बताया कि पति आनंद काम नहीं करता था और उसे नशे की भी आदत है।
घटना के समय घर पर नहीं था कोई
घटनास्थल पर पहुुंचे डीएसपी ने मृतिका के पति, जेठ, जेठानी व सास को बुलाकर पूछताछ की। जिस पर जेठ ने बताया कि वह 11 तारीख को शादी समारोह में गया था, जहां से घटना के दिन ही लौटा। सास रमिया बाई और जेठानी ने खुद के रीठी बाजार में होने की बात कही। उनका कहना था कि वे बाजार से लौटीं तो घर से धुआं उठता देखा। कमरे में देखा तो छाया पूरी तरह जली अवस्था में मृत पड़ी थी।
इनका कहना है
प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध नजर आया है। मृतिका के पिता ने ससुराल पक्ष पर बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पूछताछ की जा रही है।
बीएन वास्वे,डीएसपी मुख्यालय
—————————

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो