कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत के 6 घंटे बाद तक रखा रहा शव

शव वाहन की व्यवस्था नहीं, नगर निगम के लोडर वाहन से लेकर जाते हैं शव.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 30 Sep 2020, 10:39 PM IST

कटनी. माधवनगर स्थित बाबा माधवशाह अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव 77 वर्षीय महिला की मौत के बाद शव 6 घंटे से ज्यादा समय तक अस्पताल में रखा रहा। मौत के बाद परिजन समय पर अंतिम संस्कार के लिए अफसरों से गुहार लगाते रहे, लेकिन अफसर एक दूसरे पर पल्ला झाड़ते हुए अपनी जवाबदेही टालते रहे।

जानकर ताज्जुब होगा कि महिला की मौत मंगलवार की सुबह हुई थी और शव वाहन शाम को अस्पताल पहुंचा। वाहन भी शव वाहन नहीं था, बल्कि नगर निगम का लोडर वाहन था। प्रशासन के अधिकारी भी कह रहे हैं कि लोडर वाहन से ही कोरोना पॉजिटिव के शव ले जाए जा रहे हैं। यहां बुजुर्ग महिला की मौत के बाद शव के अंतिम संस्कार में प्रशासन की लापरवाही खुलकर सामने आई।

जिम्मेंदारों के बोल
- कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद शव वाहन का इंतजाम नगर निगम को करना होता है। बाबा माधवशाह अस्पताल में मौत की सूचना हमने नगर निगम को दी है।
डॉ. यशवंत शर्मा सीएस जिला अस्पताल।

- कोरोना पॉजिटिव के निधन के बाद हमारा काम होता है कर्मचारियों का इंतजाम करना। वाहन की व्यवस्था प्रशासन को करनी होती है। वाहन का इंतजाम में लेट हुआ, हमने कर्मचारियों की व्यवस्था कर दी थी।
तेजभान नगर निगम कर्मचारी।

- जिला अस्पताल में शव वाहन नहीं है। प्राइवेट लोग कोविड 19 पॉजिटिव की डेड बॉडी ले जाने के लिए शव वाहन नहीं देते हैं। मंगलवार को लोडर वाहन की सफाई करवाकर शव मुक्तिधाम ले जाया गया।
बलबीर रमण एसडीएम

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned