इस बात को लेकर पंचों और ग्रामीणों ने किया शहडोल लोकसभा में चुनाव बहिष्कार का ऐलान, निकाली रैली

इस बात को लेकर पंचों और ग्रामीणों ने किया शहडोल लोकसभा में चुनाव बहिष्कार का ऐलान, निकाली रैली
Declaration of election boycott of villagers

Balmeek Pandey | Updated: 28 Apr 2019, 04:04:38 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कोई भी कर्मचारी और पार्टी के नेता मतदान करने हमें नहीं करें प्रेरित, बहिष्कार को रोकने गांव में नहीं पहुंचा कोई अधिकारी, ढीमरखेड़ा की बरहटा ग्राम पंचायत का मामला

कटनी /उमरियापान. हम बरहटा के नागरिक मतदान का बहिष्कार करते हैं। कोई भी शासकीय कर्मचारी या किसी भी पार्टी का नेता बरहटा में मतदान के लिए प्रेरित ना करें। पहले हमारी समस्याओं का निदान, फिर मतदान। इस प्रकार से पंचों और ग्रामीणों ने चुनाव के बहिष्कार करने की पहल कर रहे हैं। मतदान के दो दिन पहले शनिवार को बरहटा के पंच और ग्रामीणों ने बरहटा गांव में बैनर तले रैली निकालकर लोगों को आने वाले सोमवार में मतदान नहीं करने का संदेश दिया है। कटनी जिले की बड़वारा विधानसभा में 29 अप्रैल यानी सोमवार को मतदान होना है। मतदान करने एक दिन का समय शेष बचा है।यहाँ ढीमरखे?ा जनपद की बरहटा ग्राम पंचायत में पूर्ण तरीके से चुनाव बहिष्कार करने की पूरी रणनीति अपनाई जा रही हैं। बता दे कि सरपंच सुषमा बागरी और सचिव लखन शुक्ला के मनमाने रवैये और सरपंच पति लखन बागरी के शराब पीकर अभद्र व्यवहार करने से परेशान बरहटा ग्राम पंचायत के उपसरपंच सहित 6 पंचो ने 16 अप्रैल को एसडीएम ढीमरखेड़ा को शिकायत पत्र सौपतें हुए अपने पद से त्यागपत्र व चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी दिया।

जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा पंचों के शिकायती पत्र का निराकरण नहीं किया तो अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए 24 अप्रैल को उपसरपंच रावेन्द्र राजभर सहित पंच सरिता बाई राजभर, दशोदा बाई राजभर, तुलसीराम राजभर, पुरुषोत्तम सिंह ठाकुर, वैंकट सिंह ठाकुर ने जनपद पहुंचकर सीइओ को अपने पद से स्तीफा दिया है। अब पंचों सहित ग्रामीण गांव में चुनाव का बहिष्कार करने में जुटे हैं। हालांकि पहले दिन शनिवार को तहसील सहित जिले का कोई भी शासकीय अमला ग्रामीणों द्वारा किये जा रहे चुनाव बहिष्कार को रोकने नहीं पहुंचा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned