पुष्य नक्षत्र में गुलजार हुआ बाजार, इन शॉपों में है विशेष ऑफर

balmeek pandey

Publish: Oct, 13 2017 10:08:50 (IST)

Katni, Madhya Pradesh, India
पुष्य नक्षत्र में गुलजार हुआ बाजार, इन शॉपों में है विशेष ऑफर

बाजार में नोटबंदी का भी दिखा असर, रियल स्टेट, ऑटो मोबाइल, होम डेक्योर में जमकर बिकवाली

कटनी. सुख समृद्धि की कामना को लेकर दीपावली के पावन अवसर पर पुष्य नक्षत्र में खरीदारी से बाजार दिनभर गुलजार रहा। देर रात तक खुली दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी रही। कोई वाहन, तो कोई ज्वैलरी, तो कोई वस्त्रों की दुकान पर नजर आया। इस बार पुष्य नक्षत्र दो दिन तक होने से शनिवार रात तक खरीदारी का जोर रहेगा। पुष्य नक्षत्र के प्रथम दिवस शुक्रवार को शहर में करोड़ों का व्यापार हुआ। पुष्य नक्षत्र पर सोने-चांदी, वाहन और कपड़ों की खरीदारी अधिक हुई। इसके अलावा दीपावली होने के कारण लोगों ने बही-खाते, जमीन, मकान, राशि रत्न आदि भी शुभ मुहूर्त में खरीदे। त्योहार पर खरीदारी की बात आती है तो सबसे पहले वाहनों की ओर लोगों का रूझान अधिक दिखाई देता है। त्योहार के आसपास वाहन खरीदने वाले लोग शुभ मुहूर्त के इंतजार में थे। जैसे ही पुष्य नक्षत्र शुरू हुआ लोग खरीददारी के लिए पहुंचे। टीवीएस शोरूम बरगवां के डीलर नीतीश चौदहा ने बताया कि पुष्य नक्षत्र पर सुबह से ही लोग अपने पंसद की बाइक बुक कराने पहुंचे। जितना एक्सप्रक्टेशन था उस हिसाब से तो विकवाली नहीं हुई, लेकिन दिनभर में २५ से अधिक वाहन बिके हैं। वहीं आज विशेष ऑफर के कारण भी बाजार चमका रहेगा।

ज्वैलरी और सिक्कों की बिकवाली
शहर के सराफा सहित डायमंड ज्वैलर्स सेंटरों में खासी चहल पहल नजर आई। माधवनगर स्थिति समदडिय़ा आभूषण संचालक विक्की डागा ने बताया कि लोग इस अवसर पर विशेष ज्वैलरी खरीदने में अधिक रूचि ले रहे हैं। पुष्य नक्षत्र पर डेढ़ करोड़ के कारोबार का अंदाजा था, लेकिन पुष्य नक्षत्र में नोटबंदी का असर दिखा है। फिर भी खरीददारी के लिए लोग पहुंचे हैं। सोना सहित डायमंडल ज्वैलरी पर भी विशेष ऑफर रखे गए हैं। पर्व पर खास वैरायटी उपलब्ध हैं। लोग सोने-चांदी के जेवर, डायमंड ज्वैलरी सहित सोना और चांदी के सिक्कों की खरीददारी की है। लक्ष्मी-गणपति की मूर्तिया पुष्य नक्षत्र में अधिक पसंद की गई। वहीं सोना २७ हजार ४९० हरेने पर लोगों ने ज्वैलरी अधिक मात्रा में खरीदी। पुष्य नक्षत्र में रियल स्टेट का कारोबार भी बढिय़ा रहा।

बर्तनों का भी व्यापार
पुष्य नक्षत्र पर सबसे अधिक बर्तन की दुकानों पर रश नजर आया। शहर में उपभोक्ता बर्तनों की दुकान पर अपने पसंद के बर्तन खरीदते नजर आए। बर्तन व्यवसायी नीलेश जैन ने बताया कि शहर में दो दिन में करीब 50 लाख के बर्तन का व्यापार होगा। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर कुछ लोग तांबे-पीतल के भी बर्तन खरीद रहे हैं। इलेक्ट्रिक और होम डेकोरेशन की सामग्री भी खूब पसंद की गई। इसके अलावा टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन, ओवर, वॉटर प्यूरीफायर आदि की खरीददारी हुई।

कपड़ा बाजार भी चमका
शहर के मेन रोड, गोलाबाजार, कपड़ा बाजार, गजानन काम्पलैक्स, राजस्थान भवन आदि क्षेत्र में कपड़ों का बाजार बेहतर रहा। राजस्थान भवन स्थित हरे नारायण किट्स एंड गल्र्स शॉपी में सुबह से ही खरीदारी का दौर शुरू रहा। संचालक विक्की रावलानी ने बताया कि इस पुष्य नक्षय पर ऑफर के साथ विशेष पैकेज में वैरायटियां उपलब्ध हैं। वहीं शहर के साड़ी शोरूम सहित अन्य कपड़ों की दुकान में खासी भीड़ उमड़ी।

डिस्काउंट के साथ विशेष पैकेज
इस मौके पर बाजार में ऑफरों और डिस्काउंड की भरमार है। फर्नीचर की भी विशेष डिमांड दिखी। शानदार क्वालिटी और मजबूती के साथ आकर्षक फर्नीचर शोरूम पर उपलब्ध रहे, जिनकी लोगों ने खरीददारी की। यहां पर स्टाईलिस्ट सोफा सेट, कार्नर सोफासेट, बेडरूम सेट, डबल बेड, ड्रेसिंग टेबल, डायनिंग सेट, टी टेबल, टीवी यूनिट, क्राकरी शोकेस, वुडन और स्टील की अलमारियां, ऑफिस टेबल, रिवाल्विंग चेयर, ऑफिस सोफा व चेयर आदि सभी प्रकार के फर्नीचर की खरीददारी की।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned