script

कलेक्टर ने कटाया 10 रुपये का टोकन, जरुरतमंदों के साथ बैठकर दीनदयाल की रसोई में किया भोजन, लेकिन इस बात पर हो गए नाराज

locationकटनीPublished: Feb 27, 2021 10:47:22 am

Submitted by:

balmeek pandey

भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी की शिरकत, 10 रुपये में तीन स्थानों पर मिलने लगा भरपेट भोजन, सीएम ने किया वर्चुअल लोकार्पण, भीड़ न होने पर कलेक्टर ने दिखाई नाराजगी

कलेक्टर ने कटाया 10 रुपये का टोकन, जरुरतमंदों के साथ बैठकर दीनदयाल की रसोई में किया भोजन, लेकिन इस बात पर हो गए नाराज

कलेक्टर ने कटाया 10 रुपये का टोकन, जरुरतमंदों के साथ बैठकर दीनदयाल की रसोई में किया भोजन, लेकिन इस बात पर हो गए नाराज

कटनी. दीनदयाल रसोई योजनान्तर्गत आश्रय स्थल बस स्टेण्ड, नवीन केन्द्र पुराना आरटीओ भवन जिला चिकित्सालय के पास दीनदयाल की रसोई शुरू की गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मिन्टोहॉल भोपाल से वर्चुअल लोकार्पण किया गया। इस दौरान सीएम के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण हुआ। पुराने आरटीओ कार्यालय में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने रिबन काटकर दीनदयाल की रसोई का शुभारंभ किया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष रामरतन पायल ने दीनदयाल रसोई योजना के बारे में लोगों को जानकारी दी। कहा कि रसोई के माध्यम से गरीबों को भोजन कराकर असहायों की मदद करने सभी को मिलकर योजना का सफल संचालन किया जाना है। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने कहा कि हर गरीब को पौष्टिक, स्वादिष्ट एवं संतुलित भोजन 10 रूपये प्रति थाली में उपलब्ध कराया जा रहा है। इस व्यवस्था को और बेहतर बनाए रखने के लिए दानदाताओं से भी इसमें सहयोग की बात कही गई। कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर दीदयाल रसोई का फीता काटकर रसोई घर का उद्घाट किया, उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं आमजनों के साथ बैठकर निर्धारित राशि 10 रूपये का टोकन लेकर भोजन किया।

ननि के कार्यक्रम में तो भीड़ जुटा लेते
पौने तीन बजे कलेक्टर प्रियंक मिश्रा जब कार्यक्रम में पहुंचे तो देखा कि बमुश्किल यहां पर 15 से 20 लोग थे। कलेक्टर ने पहले रसोई का निरीक्षण किया, इसके बाद मंच की ओर बढ़े तो देखा बहुत ही कम लोग थे। इस पर कलेक्टर ने आयुक्त सत्येंद्र धाकरे को कहा कि नगर निगम के इतने महत्वपूर्ण कार्यक्रम में तो कम से कम भीड़ जुटा लेते। इतना सुनते ही नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी बगलें झांकने लगे। इतना ही नहीं कार्यक्रम में साउंड सिस्टम ठीक न चलने भी कार्यक्रम में व्यवधान हुआ। कलेक्टर ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि की भी जानकारी ली, आनन-फानन में कार्यक्रम शुरू किया गया। जब कुर्सियां खाली दिखीं तो पीछे के लोगों को आगे बुलाया गया और कर्मचारियों ने भीड़ जुटाना शुरू किया।

इनकी रही उपस्थिति
कार्यक्रम में जिला पंचायत उपाध्यक्ष अशोक विश्वकर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष मृदुुल द्धिवेदी, अभिषेक ताम्रकार, निवर्तमान पार्षद लक्ष्मी बाई, संजय दुबे, पूर्व एल्डरमैन शिल्पी सोनी, भाजपा नेता मिठठूलाल जैन, अर्पित पोद्दार, डॉ. रमेश सोनी, सतीष पटैल, संगीता जायसवाल, पवन श्रीवास्तव, सुनील सिंह, मोना करेरा, अनिल साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधियों एवं निगम के अधिकारियों कर्मचारियों की उपस्थिति रही।