scriptएनएसयूआई के राष्ट्रीय समन्वयक ने भाजपा विधायक से 50 लाख रुपये देने रखी मांग | Demand to donate 50 lakh rupees from MLA | Patrika News

एनएसयूआई के राष्ट्रीय समन्वयक ने भाजपा विधायक से 50 लाख रुपये देने रखी मांग

locationकटनीPublished: Apr 19, 2021 09:14:47 pm

Submitted by:

balmeek pandey

कोरोना के गहराते संकट को देखकर लिखा पत्र

एनएसयूआई के राष्ट्रीय समन्वयक ने भाजपा विधायक से 50 लाख रुपये देने रखी मांग

एनएसयूआई के राष्ट्रीय समन्वयक ने भाजपा विधायक से 50 लाख रुपये देने रखी मांग

कटनी. करोना संकट के गहराते प्रकोप को लेकर कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआइ के राष्ट्रीय समन्वयक व जिलाध्यक्ष दिव्यंशू मिश्रा ने मुड़वारा भाजपा विधायक संदीप जायसवाल को पत्र लिखकर लगातार अस्पतालों में रेमडेसीविर इंजेक्शन व ऑक्सीन की कमी बताते हुए विधायक निधि से प्रशासन को 50 लाख की राशि दान करने मांग की है। अंशू ने बताया कि जिले में कोरोना बेकाबू स्थिति में है, अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में जरूरी सुविधाएं नहीं हैं। लचर व्यवस्था के कारण लोगों की मौत हो रही है। ऐसी स्थिति में प्रशासन के हाथ मजबूत करने के लिए प्रदेश में कांग्रेस के अन्य विधायकों की तरह विधायक निधि से बड़ी राशि देने की मांग की। साथ ही अस्पतालों की अव्यवस्था पर निगरानी रख समस्याएं दूर कराने आग्रह किया है।

वैक्सीनेशन बढ़ाने भी कर चुके हैं मांग
लॉकडाउन लगने से व्यापारियों, रोज कमाने-खाने वाले गरीबों को मुश्किलों में डाल दिया गया है। गरीबों के पास रोटी की व्यवस्था नहीं है और अस्पताल में अव्यवस्थाएं हावी हैं। यह आरोप एनएसयूआई के राष्ट्रीय समन्वयक दिव्यांशु मिश्रा ने लगाते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति खराब हो चुकी है। अस्पताल मे बिस्तरों की कमी लगातार बनी हुई है। कोरोना मरीजों को लगने वाले रेमडीशिविर इंजेक्शन की जमकर कालाबाजारी की जा रही है। जिले में निरंतर वैक्सीनेशन की रफ्तार घट रही है। लोग जान बचाने के लिए खुद संघर्ष कर रहे हैं। लॉकडाउन के कारण विकट परिस्थियां उत्पन्न हो रही हैं। स्थितियों को सुधारने की बजाय पूरा प्रशासन लोगों को अपराधियों की तरह खदेडऩे में जुटा है। अस्थाई कोविड वार्ड बनाने के स्थान पर अस्थाई जेल बनाकर लोगों को बंद किया जा रहा है। दिव्यंशू मिश्रा ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन से मांग रखी है कि लॉकडाउन को तत्काल वापस लिया लिया जाए व वैक्सीनेशन बढ़ाया जाए, सुविधाओं में विस्थार किया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो