जिला पंचायत सदस्य ने विधायक निवास के सामने किया धरना प्रदर्शन, राजस्व विभाग की बड़ी मनमानी, देखें वीडियो

पूंजीपति के नाम कर दिया गया शासकीय तालाब, विधायक निवास के सामने धरने पर बैठे जिला पंचायत सदस्य ने लगाए गंभीर आरोप, मौके पर पहुंचे एसडीएम व विधायक को सौंपा ज्ञापन, 8 दिन का दिया अल्टीमेटम

By: balmeek pandey

Updated: 03 Oct 2020, 09:34 AM IST

कटनी. जिले में शासकीय जमीनों को पंूजीपति राजस्व अधिकारियों से सांठगांठ कर जमकर खुर्द-बुर्द किया जा रहा है। ऐसा ही एक गंभीर मामला पिपरौध में सामने आया है। जहां पर पानी मद का तालाब निजी मद में दर्ज कर दिया गया है, जिसे एक पूंजीपति द्वारा उसे भाठकर पेट्रोल पंप का निर्माण कराया जा रहा है, जिसके विरोध में शुक्रवार जिला पंचायत सदस्य एवं किसान संघर्ष समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. एके ख़ान ने मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल के निवास के सामने धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के दौरान अनुविभागीय अधिकारी बलवीर रमण व विधायक संदीप जयसवाल को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र समस्या का निराकरण कराने मांग की। एके खान ने बताया कि ग्राम पिपरौंध तहसील कटनी में स्थित है इसकी देखरेख संसाधन विभाग द्वारा की जाती है। कई गांव के किसान अपने खेतों की सिंचाई कर रहे हैं। द्वारा अधिकारियों से सांठगांठ की जमीन पर बाउंड्री बनाकर कोरोना जैसी महामारी के चलते अवैध खनन कर बंद कर दिया गया है एवं पेट्रोल पंप का निर्माण कराया जा रहा है। इससे नहर सिंचाई के लिए देवरी टोला तक आती है नहर पर भी पूंजीपतियों द्वारा कब्जा कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

शिकायत के बाद भी नहीं सुनवाई
इसकी शिकायत भी जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र के लोगों ने जिला प्रशासन को कि इसके बाद जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में भी मुद्दा उठाया गया। संसाधन विभाग द्वारा यह कहा गया कि विभाग लगातार कब्जा हटाने के लिए एसडीएम को पत्र लिख रहा है। कारवाही एसडीएम को करना है। जिंदा जलाशय के संदर्भ में उच्चतम न्यायालय के साफ निर्देश हैं कि जल स्रातों को बंद नहीं किया जाए और ना ही उनका परिवर्तन किया जाए, लेकिन उच्चतम न्यायालय के आदेश का पालन नीं किया गया। ग्रामीण किसानों के जीवन संकट को दूर करने के लिए गांधीवादी तरीके से धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार रविन्द्र पटेल, कोतवाली टीआई विजय विश्वकर्मा व बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned