scriptअफसरशाही का कमालः दुर्गा पूजा की अनुमति के लिये सौ-सौ रुपये जमा कराये | Deposit hundred rupees for permission of Durga Puja Officers Negligenc | Patrika News

अफसरशाही का कमालः दुर्गा पूजा की अनुमति के लिये सौ-सौ रुपये जमा कराये

locationकटनीPublished: Oct 18, 2020 08:25:44 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

कोरोना संकट के बीच नवरात्र पर्व को लेकर अफसरों का फरमान, प्रदेश सरकार के खाते में सौ रूपये जमा करो तब मिलेगी सार्वजनिक दुर्गा पूजन की अनुमति। शहर के 15 समितियों ने जमा किए सौ-सौ रूपये तब जाकर मिली अनुमति।

1.png

कटनी. नवरात्र पर्व पर माँ दुर्गा पूजन उत्सव के सार्वजनिक आयोजन की अनुमति के लिए अफसरों ने अनूठा फरमान जारी किया। शहर में दुर्गा उत्सव समितियों को राज्य सरकार के खाते में सौ रूपये जमा करने कहा गया। अफसरों के इस अजीबो गरीब फरमान का पहले तो समितियों ने विरोध किया, अफसर नहीं माने तो बैंक में कतार में खड़े रहकर पहले सौ रूपये का चालान राज्य सरकार के 0029-00-800-0019 हेड में जमा किया। चालान की प्रति के साथ आवेदन किया। तब जाकर अनुमति मिली। शहर के 15 समितियों ने शुल्क जमा कर अनुमति ली। आयोजन समिति के सदस्यों ने कहा ऐसा पहली बार हुआ है, वह भी कोरोना संकट काल में। समितियों से सौ रूपये शुल्क लिए जाने पर कलेक्टर एसबी सिंह ने कहा कि ऐसा नहीं होगा, उन्होंने कटनी एसडीएम से फौरन बात करने की बात कही।

कांग्रेस ने कसा तंज
कांग्रेस पार्टी के शहर जिलाध्यक्ष मिथिलेश जैन ने कहा कि माँ दुर्गा पूजा स्थापना एवं विसर्जन की अनुमति के लिए सौ रूपये लिए जा रहे हैं। शिवराज सरकार में यह गलत हो रहा है। सौ रूपये शुल्क लिया जाना असंवैधानिक है।

जिम्मेदारों ने बताया क्लर्क की गलती
एसडीएम कटनी बलबीर रमण ने बताया कि नवरात्र उत्सव की अनुमति को क्लर्क ने राजस्व प्रकरण में दर्ज किया था। इसमें सौ रूपये शुल्क का प्रावधान है। जानकारी लगते ही फौरन रजिस्टर में सामान्य इंट्री कर बिना शुल्क के अनुमति जारी किया जा रहा है। 15 समितियों ने शुल्क जमा कर दिया था, 20 से ज्यादा समितियों को बिना शुल्क के अनुमति जारी किया है।

अनुमति के साथ ही सभी समितियों को कहा गया है कि दुर्गा पूजा के आयोजन में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराना होगा। आयोजन में शामिल होने वाले भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। साथ पूजन के लिये मास्क पहनकर आना होगा। आयोजन स्थल पर सैनेटाइजर की व्यवस्था करनी होगी।

https://youtu.be/1bSmgfjtgJM
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो