डिप्टीरेंजर पर कार चढ़ाकर भागा चालक, टूटा पैर, हालत गंभीर, कार भी आगे जाकर पलटी, सामने आया ये मामला

डिप्टीरेंजर पर कार चढ़ाकर भागा चालक, टूटा पैर, हालत गंभीर, कार भी आगे जाकर पलटी, सामने आया ये मामला
Injured in deputy ranger car accident

Balmeek Pandey | Updated: 11 Oct 2019, 12:36:23 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

वन परिक्षेत्र ढीमरखेड़ा के उमरियापान थाना अंतर्गत करौंदी के समीप एक डिप्टी रेंजर पर कार चढ़ाकर घायल किए जाने का मामला सामने आया है। हादसे में डिप्टी रेंजर का एक पैर टूट गया है। हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पर पुलिस ने आरोपी कार चालक व साथियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कटनी. वन परिक्षेत्र ढीमरखेड़ा के उमरियापान थाना अंतर्गत करौंदी के समीप एक डिप्टी रेंजर पर कार चढ़ाकर घायल किए जाने का मामला सामने आया है। हादसे में डिप्टी रेंजर का एक पैर टूट गया है। हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पर पुलिस ने आरोपी कार चालक व साथियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उमरियापान थाना प्रभारी गोविंद सुरैया ने बताया कि डिप्टी रेंजर कालीचरण राजपाल (53) गुरुवार सुबह मोटर साइकिल क्रमांक एमपी 20 एमजी 6065 से बिहरिया के जंगल गए थे। शाम पांच बजे लौट रहे थे। इस दौरान करौंदी के पास जिपहा नाले के समीप पहुंचे तो उमरियापान से खंदवारा की ओर जा रही कार एमपी 28 ए 1491 के चालक खंदवारा निवासी हेमंत सिंह (21) ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए डिप्टी रेंजर पर वाहन चढ़ा दिया। टक्कर इतनी जोरदार रही कि डिप्टी रेंजर वाहन सहित दूर जा गिरे। गंभीर रूप से घायल हो गए।

 

दशहरा जुलूस में विधायक के चालक व साथियों ने सरपंच पर बोला हमला, की तोडफ़ोड़, थाना प्रभारी ने छुड़ाई हॉकी, वीडियो में देखें हंगामा

 

वन विभाग और पुलिस को दी जानकारी
हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद डिप्टी रेंजर राजपाल ने पुलिस व स्टॉफ को सूचना दी। जानकारी मिलने पर उमरियापान थाना प्रथारी गोविंद सुरैया और ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी रेखा प्रजापति बल के साथ मौके पर पहुंचीं। घटना की जानकारी लगते ही महर्षि आश्रम के लोग भी पहुंच गए। आश्रम की एंबुलेंस से घायल डिप्टी रेंजर को उमरियापान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश केवट, डॉ. अजय सोनी ने जबलपुर मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया।

 

निर्दयी मां ने ममता की तारतार: ट्रेन की सीट के नीचे सिसक रहा था नवजात, चाइल्ड लाइन व आरपीएफ ने पहुंचाया अस्पताल

 

शराब के नशे में था चालक
थाना प्रभारी ने बताया कि कार चालक खंदवारा निवासी हेमंत सिंह अपने 3 साथियों के साथ घूम रहा था। सभी शराब के नशे में थे। टक्कर मारकर फरार हो गया था। तेज गति से भागने के कारण कुछ दूरी पर जाकर कार भी पलट गई थी। तत्काल पुलिस सक्रिय हुई। 4 युवकों की पताशाजी कर गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें शिव प्रसाद सिंह, चूड़ामणि सिंह, सोहन सिंह शामिल रहे। ये भी हादसे में घायल हो गए हैं। 4 का उमरियापान में मुलाहजा कराया।

 

VIDEO: भव्य शोभायात्रा से हुआ वर्सी महोत्सव का आगाज, देश के कोने-कोने से हजारों की तादात में आए श्रद्धालु

 

इस कार्यवाही से जोड़कर देखा जा रहा है
वहीं इस मामले में बताया जा रहा है कि डिप्टी रेंजर कालीचरण ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि द्वेश के चलते टक्कर मारी गई है। क्योंकि बुधवार को खंदवारा गांव में कार्रवाई की गई थी। गांव के कुछ लोगों सागौन की तस्करी कर रहे थे। छह सागौन की बल्लियों को जब्त कर प्रकरण बनाया गया था। इस घटना से जोड़कर मामले को देखा जा रहा है।

 

तेज झटके के साथ दयोदय एक्सप्रेस का इंजन हुआ अलग, 100 मीटर आगे निकला, यात्रियों में मची अफरा-तफरी, बड़ा हादसा टला, देखें वीडियो

 

इनका कहना है
मैं ऑफिस के काम से जिला मुख्यालय गया था। घटना की सूचना मिलने पर मैं ढीमरखेड़ा पहुंचा, तबतक कालीचरण को जबलपुर रैफर किया गया। माले की जांच कराई जा रही है।
एचएस ठाकुर, रेंजर ढीमरखेड़ा।

ड्यूटी के दौरान डिप्टी रेंजर हादसे में घायल हुए हैं। कार चालक ने टक्कर मारकर घायल किया है। इस मामले में पता लगाया गया है। वन कर्मियों ने खंदवारा गांव में कार्रवाई की थी। इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।
आरके राय, डीएफओ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned