scriptदेशभक्ति जनसेवाः आग की लपटों के बीच से आरक्षक ने बचाई जान | DESH BHAKTI JANSEVA Constable Saved Life from The Flames | Patrika News

देशभक्ति जनसेवाः आग की लपटों के बीच से आरक्षक ने बचाई जान

locationकटनीPublished: Nov 19, 2020 10:22:44 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

जान की परवाह किये बिना मकान में लगी आग में घुसा कांस्टेबल, मकान मालिक की जान, बुझाई आग

1_2.png

कटनी. एक बार मध्य प्रदेश पुलिस ने जनसेवा की मिशाल पेश करते हुए आग की लपटों के बीच से एक आदमी की जान बचाई। प्रदेश में पुलिस का यह रुप अब लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। ताजा मामला कटनी के बरही थाना क्षेत्र अंतर्गत खतौली चौकी के ग्राम हदहटा बरवाही टोला का है जहां अचानक एक मकान में आग भड़क उठी। इसकी सूचना तत्काल ग्रामीणों ने डायल 100 को दी। सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया इस दौरान पुलिस ने बड़ी तत्परता का परिचय देते हुए ना सिर्फ मकान के अंदर सो रहे मकान मालिक को बचाया बल्कि आग को बुझाते हुए जान-माल दोनों की सुरक्षा की। जानकारी के अनुसार बृजेंद्र सिंह निवासी बरवाही टोला के मकान में गुरुवार की रात अज्ञात कारणों से आग भड़क उठी और उसका छोटा सा कच्चा मकान धू-धू कर जलने लगा। अंदर से मकान मालिक के चिल्लाने की आवाज आई इस पर आस पड़ोस के लोग एकत्रित हुए और तत्काल डायल हंड्रेड एफआरवी को सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरक्षक अंकित बड़गैया और पायलट द्वारा बड़ी ही तत्परता के साथ आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया।सबसे पहले मकान के अंदर ठहरे बृजेंद्र को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है कि बृजेंद्र सिंह गौड़ नसे की हालत में था आग। किन परिस्थितियों में लगी उससे पूछताछ की जा रही है। आग बुझाने में ग्रामीणों ने भी मदद की। पुलिस की इस बड़ी तत्परता के साथ बड़े हादसे पर काबू पाया गया। स्टाफ की इस तत्परता पर थाना प्रभारी संदीप अयाची ने सराहना करते हुए हौसला अफजाई की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो