scriptDevelopment, Planning, Governance, Administration, Tender, Katni news | शहर विकास की योजनाओं में पलीता लगा रहे अफसर | Patrika News

शहर विकास की योजनाओं में पलीता लगा रहे अफसर

चांडक चौक से गर्ग चौराहा मार्ग चौड़ीकरण, रिवर फ्रंट योजना, अमीरगंज तालाब सौंदर्यीकरण, कटायेघाट पुल चौड़ीकरण का काम अटका

कटनी

Published: April 04, 2022 05:50:52 pm

कटनी। शहर विकास के लिए बाट जोह रहा है, लोग समस्या से हताश और निराश हैं। लोगों को समस्या से निजात दिलाने के लिए शासन-प्रशासन बड़े-बड़े दावे और वादे कर रहा है, लेकिन इनमें से कई तो सिर्फ कागजी घोड़े साबित हो रहे हैं। शहर के प्रमुख विकास कार्य वर्षों से अधर में लटके हुए हैं। हैरानी की बात तो यह है कि सीएम की घोषणा के बाद भी अधिकारी ठीक से ध्यान नहीं दे रहे। सीएम की घोषणा के एक साल बाद भी अफसर निविदा की प्रक्रिया पूरी नहीं करा पा रहे और ना ही काम चालू करा पा रहे हैं, सिर्फ बैठकों में ही चर्चा और पत्राचार तक विकास कार्य सीमित रह गए हैं।
कटनी शहर में पंचवर्षीय योजना में कई ऐसी योजनाएं बनी जिससे बड़ी राहत मिलनी है, लेकिन अमल न होना सबसे बड़ी समस्या है। घंटाघर मार्ग चौड़ीकरण, कटायेघाट पुलिया चौड़ीकरण, सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड का निर्माण आदि प्रमुख मुद्दे हैं, जिनपर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे। हालांकि इनमें बजट भी रोड़ा बना हुआ है। चांडक चौक से लेकर गर्ग चौराहा तक मार्ग चौड़ीकरण में मुआवजा राशि बड़ी समस्या बना है। चौड़ीकरण को लेकर अधिग्रहण की कार्रवाई के लिए नगर निगम, राजस्व व प्रशासनिक अधिकारियों ने नाप तो कई बार कर ली, लेकिन अभी तक कोई प्रावधान ही तय नहीं और समस्या का दंश शहर के लोग भुगत रहे हैं।

Development, Planning, Governance, Administration, Tender, Katni news
Development, Planning, Governance, Administration, Tender, Katni news

इन योजनाओं पर भी शुरू नहीं हो पाया काम
& 2.81 करोड़ रुपए की लागत से होना था कटायेघाट मार्ग पर डे्रन क्रॉस पुलिया का निर्माण, 7 जनवरी को निविदा प्रक्रिया पूरी हो गई थी, ठेकेदार एसएन कंस्ट्रक्शन द्वारा निविदा शर्तों को नहीं किया गया पूरा, जिसे किया बाहर, अब एनकेपी कंस्ट्रक्शन को काम देने चल रही निविदा प्रक्रिया, दो साल पहले बनी थी योजना।
& 1.20 करोड़ रुपए की लागत से अमीरगंज तालाब का सौंदर्यीकरण व उन्नययन होना था, 7 दिसंबर 21 को निविदा प्रक्रिया पूरी हुई, 6 निविदाकारों में से एसएन कंस्ट्रक्शन को तालाब सौंदर्यीकरण का काम सौंपना है, अभी स्वीकृति की चल रही है कार्रवाई।
& मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल द्वारा पुरानी कचहरी एवं साधुराम स्कूल परिसर पर मल्टीलेवल पार्किंग, मार्केट, कार्यालय आदि बनाने बनी है योजना, यह योजना सिर्फ कागजों और बैठकों में ही हो रही है तैयार।
& नई बस्ती अधारकाप होते हुए पन्ना नाका तक सडक़ निर्माण के लिए तत्कालीन कलेक्टर एसबी सिंह के निर्देशन में नगर निगम ने बनाई थी कार्ययोजना, कलेक्टर के जाते ही योजना पड़ी ठंडे बस्ते में, कई वर्षों से जमे इंजीनियों की कार्यप्रणाली के चलते फिरा योजना पर पानी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापामहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी'8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल...' के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंजसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.