पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंत्री संजय पाठक पर कैसे कसा तंज, देखिए वीडियो

आदिवासी सम्मेलन में समुदाय के बीच पत्नी अमृता राय संग पत्तल में किया भोजन

By: raghavendra chaturvedi

Published: 31 May 2018, 11:58 AM IST

कटनी. किसानों के फसल बीमा के नाम पर बैंक से पैसा कटा, लेकिन फसल नुकसान पर हर्जाना नहीं मिला। फसल बीमा के नाम पर कंपनी ही मालामाल हुई। हमने राज्यसभा में जानकारी मंगवाई थी। एक-एक कंपनी को एक साल में 17 हजार करोड़ रुपये बीमा के नाम पर मिला। इसके एवज में कंपनी ने 7 हजार करोड़ रुपये का ही भुगतान किया। 10 हजार करोड़ रुपया कंपनी के खाते में गए। कटनी जिले के ग्राम मगरधा में आयोजित आदिवासी सम्मेलन में उक्त बातें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कही। सभा में अपार जनसमुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के लोग बीमा कंपनी खोल रखे हैं। सभास्थल से कुछ दूरी पर ही बिलहरी गांव स्थित है। यहां एक बंैक में 5 हजार किसानों के खाते हैं। इसमें 15 से 20 किसानों का ही पैसा जमा हुआ। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार गरीब विरोधी है, आदिवासी विरोधी है। इस सरकार के खिलाफ हमे यह लड़ाई लडऩा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र बन रहा है। ६ जून को मंदसौर जिले के पिपलामंडी में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे। आदिवासी सम्मेलन में बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र से विधायक सौरभ सिंह, कांग्रेस पार्टी के ग्रामीण अध्यक्ष गुमान सिंह, पूर्व विधायक चंद्रदर्शन गौर, पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष विजय पटेल, राकेश जैन कक्का, राजा जगवानी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ङ्क्षसह ने रानी दुर्गावर्ती अमर रहे और जय जोहार, बड़े बाबा की जयकारे के साथ अपनी बात समाप्त की। शिवराज सरकार मे मंत्री संजय पाठक पर तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि अभी तो कटनी में हमारा एक ही विधायक है। आपने तो संजय पाठक को भी चुना था, लेकिन उनका खदान का कोई मसला था और वे चले गए। कांग्रेस की सरकार आई और खदान चलाना हो तो वे कांग्रेस में आ जाएंगे। उनको जनता से क्या लेना-देना। जो उनका खदान चलवाएंगे वे उनके साथ चले जाएंगे। शिवराज सिंह खदान चलवा रहे हैं तो उनके साथ हैं।

भाषण में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने ये भी कहा...
- भाजपा सरकार में बिजली कट गई है फिर भी बिल आ रहे हैं। बिल नहीं चुकाया तो जेल जाने की धमकी दी जा रही है।
- मैने राहुल गांधी से कहा है कि मुझे न तो चुनाव लडऩा है और न ही मुख्यमंत्री बनना है। अपने जीते जी एक बार कांग्रेस की सरकार मध्यप्रदेश में देखना चाहता हूं। इसलिए हम ३१ मई से ओरछा स्थित रामराजा मंदिर से यात्रा निकाल रहे हैं।
- कांग्रेस इकट्ठी हो गई तो भाजपा कभी जीत नहीं सकती। यहां जितने मंच पर खड़े हैं एक हो जाएं। सरकार बनाओ इसके बाद फिर देखेंगे। कांग्रेस इसलिए हार जाती है कि आपस में लड़ते हैं।

कटनी जिला मुख्यालय में कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
- आदिवासी सम्मेलन से पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ङ्क्षसह ने रानी दुर्गावती की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने कहा रानी दुर्गावती का बलिदान भारत हमेशा याद रखेगा। उन्होंने देश की आजादी में अपना प्राण निछावर कर दिया।
- मगरधा में कार्यक्रम उपरांत पूर्व सीएम कटनी पहुंचे। यहां वे शहर अध्यक्ष मिथिलेश जैन के निवास पर उनका स्वागत किया गया। शहर अध्यक्ष के निवास पर दस मिनट रुककर वे विजेंद्र मिश्र उर्फ राजा भैया के निवास पहुंचे।
- शहर पहुंचने पर पूर्व सीएम का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। युवक कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए।

 

Congress Patrika
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned